राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 23, 2021, 5:25 PM IST

ETV Bharat / city

पुलिस ने अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा, 360 कार्टन देसी और अंग्रेजी शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार

जयपुर पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने शनिवार को अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा. ट्रक से 360 कार्टन अंग्रेजी और देसी शराब बरामद की. मामले में पांच आरोपी भी गिरफ्तार किए गए हैं.

अवैध शराब,  जयपुर पुलिस कार्रवाई, jaipur police action, English and country liquor recovered, five smugglers arrested
अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा

जयपुर. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी ने अवैध शराब माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने जयपुर के दौलतपुरा इलाके में 360 कार्टन अवैध अंग्रेजी और देसी शराब से भरा ट्रक पकड़ा है. पुलिस ने 360 कार्टून अवैध शराब के साथ ही ट्रक को भी जब्त किया है. अवैध शराब के साथ एक लग्जरी कार को भी पुलिस ने जब्त किया है. शराब की कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई जा रही है.

पुलिस ने अवैध शराब के मामले में कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उत्तर प्रदेश निवासी आरोपी सुनहरी लाल, रामराज सिंह, जालौर निवासी ललित राठी, नागौर निवासी मांगू सिंह राठौड़ और जालौर निवासी भवानी सिंह राठौड़ को गिरफ्तार किया है. ट्रक चालक सुनहरी लाल और खलासी रामराज सिंह दोनों ही उत्तर प्रदेश आगरा के रहने वाले हैं. सीएसटी ने दौलतपुरा थाना पुलिस के सहयोग से कार्रवाई को अंजाम दिया है.

पढ़ें.भरतपुर से अगवा व्यापारी को पुलिस ने धौलपुर से दस्तयाब किया, बदमाशों ने पहाड़ों के बीच बंधक बनाकर रखा...30 लाख मांगी थी फिरौती

दोनों रिश्ते में पिता-पुत्र हैं, जो ट्रकों में ड्राइवरी और खलासी का कार्य करते हैं. दोनों ने रुपयों के लिए अवैध शराब सप्लाई करनी शुरू की है. आरोपी ललित राठी पहले पिता के साथ किराने की दुकान पर काम करता था. बाद में पार्टनरशिप में शराब की दुकान चलाने लग गया. अवैध शराब के 360 कार्टन रामस्वरूप ठेकेदार निवासी विराटनगर से 1300 रुपये प्रति कार्टून खरीदकर लाना बताया गया है. आरोपी मांगू सिंह और भवानी सिंह दोनों आरोपी ललित राठी के साथ मिलकर अवैध शराब की सप्लाई कर रहे थे.

गिरफ्तार आरोपियों से अवैध शराब के सप्लायर और खरीदार के नेटवर्क के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना है. मामले की जांच-पड़ताल दौलतपुरा थाना पुलिस कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details