राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: पुलिस ने 3 शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, एक स्कूटी और एक बाइक बरामद

जयपुर में ब्रह्मपुरी थाना पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक स्कूटी और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

By

Published : Aug 27, 2020, 5:27 PM IST

वाहन चोर गिरफ्तार, Jaipur News
जयपुर में 3 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

जयपुर. राजधानी में वाहन चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आए दिन वाहन चोरी की वारदातें सामने आ रही है. इस बीच ब्रह्मपुरी थाना पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक स्कूटी और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

जयपुर में 3 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

पुलिस ने मामले में आमेर निवासी मोहम्मद रहीस उर्फ राजू, रामगंज निवासी वसीम और मानपुर सड़वा निवासी दानिश को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में तीनों को गिरफ्तार किया है. पहली कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर मिली जानकारी के आधार पर दिल्ली रोड पर की गई. यहां पंडित चाय वाले के पास रईस उर्फ राजू स्कूटी लेकर खड़ा था. संदिग्ध लगने पर पुलिस ने पूछताछ की तो चोरी का खुलासा हुआ और जांच के दौरान स्कूटी चोरी की पाई गई.

पुलिस ने आरोपी रहिस उर्फ राजू को गिरफ्तार कर स्कूटी बरामद कर ली. आरोपी ने घर के बाहर खड़ी स्कूटी को चोरी की थी. मामले में 24 अगस्त को पीड़ित अब्दुल वहीद ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उनके घर के बाहर खड़ी स्कूटी चोरी हुई है. इसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया और आस-पास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए. आखिरकार पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही चोरी की स्कूटी बरामद कर ली.

पढ़ें-जयपुर: धरपकड़ अभियान के तहत 2 महीने में पकड़े 50 बदमाश

वहीं, दूसरी कार्रवाई में रामगंज निवासी वसीम और मानपुर सड़वा निवासी दानिश को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी चोरी की बाइक को बेचने की फिराक में घूम रहे थे, तभी उनकी गिरफ्तारी हो गई. आरोपी सूनसान जगहों पर खड़ी बाइक चाबी लगाकर चोरी करते थे. दोनों आरोपी नशे के आदी बताए जा रहे हैं. ये अपने नशे की पूर्ति के लिए वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. चोरी के वाहनों को ये कम दामों पर बेच देते हैं. संदिग्ध पाए जाने पर पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो मोटरसाइकिल चोरी की वारदात का खुलासा हुआ. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी की मोटरसाइकिल बरामद कर ली.

पढ़ें:डिजिटल फुटप्रिंट के आधार पर मोबाइल स्नेचर तक पहुंच रही जयपुर पुलिस

गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है. फिलहाल ब्रह्मपुरी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं, दोनों कार्रवाई में ब्रह्मपुरी थाने के हेड कांस्टेबल हरकेश, हेड कांस्टेबल पवन कुमार, कांस्टेबल प्रदीप, कैलाश, गिर्राज, रामनारायण और अनिल कुमार की अहम भूमिका रही है. डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार और एडीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता के निर्देशन में एसीपी आमेर सौरभ तिवारी और एसएचओ ब्रह्मपुरी भारत सिंह राठौड़ के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details