राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: डेढ़ साल पुराने धोखाधड़ी मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

जयपुर की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने डेढ़ साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी मनीष पवार को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पीड़ित से फ्लैट बेचने के लिए इकरारनामा कर धोखे से 20 लाख रुपए हड़प लिए थे.

By

Published : Dec 23, 2020, 2:33 AM IST

fraud case,  jaipur police
डेढ़ साल पुराने धोखाधड़ी मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. नाहरगढ़ थाना पुलिस ने डेढ़ साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में फरार आरोपी मनीष पवार को गिरफ्तार किया है. जिला जयपुर उत्तर की तकनीकी शाखा के कांस्टेबल मनोज कुमार और संजय कुमार के सहयोग से फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

पढ़ें:कुख्यात बदमाश पपला गुर्जर को लेकर मिले अहम सुराग, एक गिरफ्तार

डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार के मुताबिक पुराने प्रकरणों का निस्तारण करने के लिए सभी थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. जयपुर की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने डीसीपी नॉर्थ धर्मेंद्र सागर और एसीपी कोतवाली में मेघचंद मीणा के निर्देशन में पुराने मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने पीड़ित से फ्लैट बेचने के लिए इकरारनामा कर धोखे से 20 लाख रुपए हड़प लिए थे. जिसके बाद आरोपी फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी की तलाश में कई जगहों पर दबिश दी. तकनीकी सहायता से आरोपी को उत्तर प्रदेश से दस्तयाब किया गया.

जुआ खेलते हुए 8 गिरफ्तार

गलता गेट थाना पुलिस ने जुआरियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुआ खेलते हुए 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3800 रुपए जुआ राशि भी बरामद की है. पुलिस ने मामले में सलमान खान, मोहम्मद हनीफ, यासीन अहमद, मोहम्मद खालिद, मोहम्मद विशाल, रियाज, अरशद अली और मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी गलता गेट थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर ताश पत्ती से जुआ खेलते हुए पाए गए. जिनके कब्जे से ताश पत्ती और 3800 रुपए जुआ राशि बरामद हुई है.

ऑपरेशन आग के तहत एक आरोपी गिरफ्तार

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन एक्शन अगेंस्ट गन चलाया जा रहा है. जयपुर की रामनगरिया थाना पुलिस ने ऑपरेशन एक्शन अगेंस्ट गन यानी आग के तहत अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक अवैध देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है. पुलिस ने मामले में आरोपी विनीत कुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अवैध हथियार के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details