राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

तौकते तूफान में भी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैं जयपुर पुलिस के जवान

जयपुर पुलिस के जवान तौकते तूफान के बीच भी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं. जयपुर में लगातार बारिश हो रही है. लेकिन पुलिसकर्मी नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं और बेवजह घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं.

By

Published : May 19, 2021, 5:34 PM IST

jaipur police,  cyclone tauktae
तौकते तूफान में भी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैं जयपुर पुलिस के जवान

जयपुर.कोरोना संकट के बीच चक्रवाती तूफान तौकते ने पुलिस प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. राजधानी जयपुर में लगातार बारिश का दौर जारी है. लगातार बारिश के बीच भी पुलिसकर्मी नाकाबंदी पॉइंट पर अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद नजर आ रहे हैं. तेज बारिश में भी पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे हैं. रिद्धि-सिद्धि चौराहे पर महेश नगर थाना अधिकारी घनश्याम सिंह राठौड़ अपनी टीम के साथ बारिश के दौरान भी लॉकडाउन की पालना करवा रहे हैं.

पढे़ं: ...जब 'तौकते' में फंस गई जीवाराम की जान...जानिए उन्हीं की जुबानी

हाथों में छाता लिए पुलिसकर्मी ड्यूटी निभाते हुए नजर आए. इस नाकाबंदी पॉइंट से गुजरने वाले तमाम वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है. इस दौरान अनुमत श्रेणी के वाहनों की आवाजाही की छूट दी जा रही है. नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस मित्र भी सहयोग कर रहे हैं. बिना मास्क वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं, तो वही अनावश्यक रूप से निकल रहे लोगों के खिलाफ भी सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

तौकते तूफान में भी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैं जयपुर पुलिस के जवान

तेज बारिश के मौसम में भी कई लोग बारिश का आनंद लेने के लिए सड़कों पर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्ती दिखा रही है. मौसम विभाग की ओर से चक्रवर्ती तूफान को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. थानाधिकारी घनश्याम सिंह राठौड़ ने बताया कि तेज बारिश में भी पुलिस रेनकोट पहनकर और छाता लेकर कोशिश कर रही है कि कोरोना के संक्रमण को रोका जाए. उच्च अधिकारियों के आदेश के मुताबिक कोई भी वाहन बिना चेकिंग के नहीं गुजरे, इसकी पालना की जा रही है.

राठौड़ ने बताया कि नाकेबंदी पॉइंट पर प्रत्येक वाहन को रोककर चेक किया जा रहा है और वाहन चालकों से भी पूछताछ की जा रही है. अनुमत श्रेणी और इमरजेंसी होने पर ही जाने की अनुमति दी जा रही है. इसके अलावा अनावश्यक पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जा रही है. प्रत्येक गाड़ी को चेक करके देखा जा रहा है कि उनके पास वैलिड रीजन है या नहीं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वो बारिश में बाहर घूमने की ना सोचें. कोरोना गाइडलाइन की पालना करें और घरों में सुरक्षित रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details