राजस्थान

rajasthan

जयपुरः कोरोना काल में बेहतरीन कार्य करने वाली निर्भया स्क्वाड को किया जाएगा सम्मानित, अधिकारियों ने की घोषणा

By

Published : Sep 20, 2020, 3:28 PM IST

कोरोना काल में लोगों की सेवा करने वाली जयपुर पुलिस की निर्भया स्क्वाड की महिला पुलिस कर्मियों को पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों ने सम्मानित करने की घोषणा की है. इसके अलावा निर्भया स्क्वाड की महिला पुलिस कर्मियों को भी अब बीट प्रणाली के तहत कार्य सौंपने की रूपरेखा तैयार की जा रही है.

jaipur news rajasthan news
जयपुर की निर्भया स्क्वाड को किया जाएगा सम्मानित

जयपुर. कोरोना काल में बेहतरीन कार्य करने वाली जयपुर पुलिस की निर्भया स्क्वाड की महिला पुलिस कर्मियों को पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों ने सम्मानित करने की घोषणा की है. निर्भया स्क्वाड की महिला पुलिस कर्मियों ने कोरोना काल में तमाम हॉटस्पॉट एरिया में जाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का, गर्भवती महिलाओं की देखभाल करने का और बुजुर्गों तक मेडिकल सहायता पहुंचाने का कार्य किया था. इस दौरान निर्भया स्क्वाड की कई महिला पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में भी आईं जो, स्वस्थ होने के बाद फिर से ड्यूटी जॉइन कर लोगों की सहायता करने में जुट गईं.

जयपुर की निर्भया स्क्वाड को किया जाएगा सम्मानित

निर्भया स्क्वाड की महिला पुलिस कर्मियों की तरफ से वर्तमान में राजधानी के बुजुर्गों को लेकर एक सर्वे किया जा रहा है. जिसके तहत राजधानी में रह रहे बुजुर्गों का एक डेटाबेस तैयार हो रहा है और इसके साथ ही बुजुर्गों को हर तरह की सहायता भी निर्भया स्क्वाड की महिला पुलिस कर्मियों की तरफ से मुहैया करवाई जा रही है. निर्भया स्क्वाड के इस कार्य को लेकर पुलिस कमिश्नरेट के आला अधिकारियों ने भी महिला पुलिस कर्मियों की पीठ थपथपाई है. साथ ही बेहतरीन कार्य करने वाली महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की घोषणा भी की है.

ये भी पढ़ेंः'AAG' को सफल बनाने के लिए जयपुर पुलिस ने की लोगों से सहयोग की अपील

बता दें कि, निर्भया स्क्वाड की महिला पुलिस कर्मियों को भी अब बीट प्रणाली के तहत कार्य सौंपने की रूपरेखा तैयार की जा रही है. इसके लिए प्रत्येक थाना स्तर पर महिलाओं और बालिकाओं की समस्याओं का निदान करने के लिए और बुजुर्गों को सहायता पहुंचाने के लिए बीट प्रणाली के तहत निर्भया स्क्वाड की महिला पुलिस कर्मियों को कार्य सौंपे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details