राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

निगम का सामाजिक सरोकार : कहीं सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोले...कहीं विशेष सफाई अभियान और जरूरतमंदों को राशन

जयपुर के नगर निगम कोरोना के संकट काल में सामाजिक सरोकार निभा रहे हैं. जोन उपायुक्त और राजस्व अधिकारी के निर्देशन में विशेष सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दो-दो गज की दूरी पर गोले भी बनवाए जा रहे हैं.

By

Published : May 22, 2021, 8:14 PM IST

Jaipur Municipal Corporation's social concern
नगर निगम का सामाजिक सरोकार

जयपुर.संक्रमण रोकने के लिए ग्रेटर नगर निगम की ओर से अस्पताल और कोरोना टीकाकरण केंद्रों के आस-पास विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत जोन उपायुक्त और राजस्व अधिकारी के निर्देशन में विशेष सफाई अभियान चलाकर, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दो-दो गज की दूरी पर गोले भी बनवाए जा रहे हैं. इसके साथ ही अब जरूरतमंदों तक राशन सामग्री पहुंचाई जा रही है.

निगम चला रहा विशेष सफाई अभियान

जयपुर नगर निगम प्रशासन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है. इसके साथ ही अब सामाजिक सरोकार निभाते हुए जरूरतमंदों को राशन सामग्री पहुंचाई जा रही है. शनिवार को निगम और एकता नव निर्माण ट्रस्ट की सामूहिक मुहिम में मानसरोवर रीको पुलिया के पास रेलवे लाइन के किनारे स्थित कच्ची बस्ती मजदूरी करने वाले और कचरा बीन कर जीवन यापन करने वाले 200 परिवारों को सूखी राशन सामग्री पहुंचाई.

पढ़ें- राजस्थान में 10 जून तक बढ़ सकती है लॉक डाउन की अवधि

इस संबंध में अतिरिक्त आयुक्त बृजेश चांदोलिया ने बताया कि 200 परिवारों तक सूखा राशन पहुंचाया जा रहा है. इस किट में 5 किलो आटा 3 किलो चावल 1 किलो हरी दाल 1 किलो धुली हुई दाल 1 किलो नमक 1 किलो तेल और मसाले शामिल हैं.

निगम की विजिलेंस टीम गश्त पर

उधर, कोरोना गाइडलाइन फॉलो कराने के लिए भी निगम ने सख्त रुख अख्तियार किया हुआ है. शनिवार को निगम की विजिलेंस टीम सुबह से गश्त पर रही. वहीं शुक्रवार को गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर हेरिटेज नगर निगम क्षेत्र में शराब की दुकान सहित और 6 प्रतिष्ठानों को सीज किया गया. 6300 रुपए का कैरिंग चार्ज भी वसूला गया.

इससे पहले शुक्रवार को ही महापौर मुनेश गुर्जर ने किशनपोल जोन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. जिसमें उपायुक्त सहित अन्य अधिकारियों-कर्मचारी नदारद मिले. इस पर महापौर ने उपायुक्त और चार अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए. साथ ही देरी से आने वाले कर्मचारियों को फटकार लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details