राजस्थान

rajasthan

नगर निगम चुनाव: भाजपा ने 12 और बागियों को किया निष्कासित, लेकिन सांसद पुत्र को फिर भुलाया

By

Published : Oct 28, 2020, 6:25 PM IST

जयपुर नगर निगम चुनाव में बगावत करने वाले 12 और बागियों को भाजपा ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. लेकिन भाजपा इस बार भी पूर्व सांसद गिरधारी लाल भार्गव के पुत्र मनोज भार्गव पर कोई कार्रवाई नहीं की.

Rajasthan BJP News,  Rajasthan Municipal Corporation Election
राजस्थान भाजपा

जयपुर.नगर निगम चुनाव में भाजपा ने अपने 12 और बागियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जबकि वार्ड नंबर 16 से मीना मूर्तिकार का पूर्व में किया गया निष्कासन रद्द कर दिया है. वहीं, इस प्रक्रिया में एक बार फिर बीजेपी ने पूर्व सांसद गिरधारी लाल भार्गव के पुत्र मनोज भार्गव को भुला दिया, जबकि मनोज भार्गव वार्ड नंबर 58 से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

सूची-3

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के निर्देश पर जारी हुई बागियों के निष्कासन की सूची में 10 बागियों को नगर निगम ग्रेटर से और 2 बागी को जयपुर नगर निगम हेरिटेज के हैं, जिन्हें 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

सूची-1

पढ़ें-नगर निगम चुनाव: भाजपा ने बगावत करने वाले कार्यकर्ताओं पर की कार्रवाई, 6 साल के लिए किया निष्कासित

ग्रेटर नगर निगम में इन्हें किया गया निष्कासित...

इनमें जयपुर नगर निगम ग्रेटर के वार्ड 89 के टीकम शर्मा, वार्ड 100 के सुशील चावला, वार्ड 117 के किशन लाल मीणा, नांगल मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह खानडी, वार्ड 105 के सुधीर वाल्मीकि, शिवपुर मंडल अध्यक्ष रामकरण सैनी, वार्ड 127 के धर्मदास मोटवानी, वार्ड 19 के राजू सैनी, वार्ड 83 के सिद्धार्थ तोंगवाल और वार्ड 131 के भागचंद कुमावत के नाम शामिल हैं.

सूची-2

हेरिटेज नगर निगम में इन्हें किया गया निष्कासित...

इसी तरह जयपुर नगर निगम हेरिटेज में वार्ड 74 के अर्जुन सिंह गुर्जर और शास्त्री नगर मंडल अध्यक्ष राजेंद्र कुमावत के नाम शामिल हैं. इसी के साथ पूर्व में जयपुर नगर निगम ग्रेटर की वार्ड 16 में निष्कासित की गई मीना मूर्तिकार के निष्कासन के आदेश को पार्टी ने रद्द कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details