राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर मुहाना मंडी में बढ़ रहा कोरोना का कहर, 2 दिन बंद रहेगी मंडी

जयपुर मुहाना मंडी में बढ़ रहे कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए शनिवार और रविवार के दिन मंडी को बंद रखा जाएगा. मंडी अध्यक्ष ने बताया कि शनिवार के दिन मंडी को पूर्ण रूप से सैनिटाइज करवाया जाएगा. साथ ही वहां पर साफ-सफाई का कार्य करवाया जाएगा.

By

Published : May 14, 2021, 6:59 PM IST

jaipur muhana mand
मुहाना मंडी में बढ़ रहा कोविड-19 का कहर

जयपुर.कोरोना संक्रमण देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही लगातार इससे संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है. जिसके चलते लगातार यह संक्रमण अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ रहा है. इसी बीच जयपुर सहित प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी मुहाना मंडी शनिवार और रविवार के दिन बंद रहेगी. मुहाना मंडी के अंतर्गत सैनिटाइज का कार्य करवाया जाएगा. साथ ही मंडी में भी कई कार्य करने वाले लोग पॉजिटिव आ चुके हैं.

मुहाना मंडी में बढ़ रहा कोविड-19 का कहर

साथ ही कई व्यापारियों की जान भी जा चुकी है. इसके साथ ही मुहाना मंडी के अध्यक्ष राहुल तंवर की ओर से लगातार मुहाना मंडी में कार्य करने वाले सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने की मांग भी की गई थी. हालांकि अभी तक वहां पर लोगों को वैक्सीन लगना शुरू नहीं हुआ है. लेकिन अब शनिवार और रविवार के दिन मुहाना मंडी को पूर्ण रूप से सैनिटाइज करवाया जाएगा. वहां पर साफ-सफाई भी की जाएगी.

पढ़ें:कोरोना को हल्के में न लें...गर्भवती डॉक्टर के सांस थमने से पहले दिए संदेश को CM गहलोत ने किया शेयर

मंडी के अध्यक्ष राहुल तंवर ने बताया कि मुहाना मंडी को शनिवार और रविवार के दिन पूर्ण रूप से सैनिटाइज करवाया जाएगा. इसके लिए मुहाना मंडी बंद रहेगी. ऐसे में जयपुर वासियों को शनिवार और रविवार के दिन फल और सब्जी को लेकर काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है.

मंडी में हर दिन होता है 15 से 20 करोड़ का व्यापार

मंडी के अध्यक्ष राहुल तंवर की मानें तो मुहाना मंडी में हर रोज 15 से 20 करोड़ का व्यापार होता है. ऐसे में मंडी के एक दिन बंद रहने से एक किसान और मंडी में कार्य करने वाले लोगों को भी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा, लेकिन कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए मुहाना मंडी की ओर से यह फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details