राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 4, 2020, 10:33 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा और शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी ने की सरकार से ये मांग..

जयपुर में सोमवार को सांसद रामचरण बौहरा और बीजेपी शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी ने आमजन और श्रमिकों को राहत देने की मांग की है. रामचरण बोहरा ने मुख्यमंत्री से श्रमिकों को गंतव्य तक निशुल्क पहुंचाने की मांग की हैं. वहीं शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी ने प्रदेश सरकार से बिजली पानी के बिल माफ करने की मांग की हैं.

बिजली पानी के बिल माफ, Forgive electric water bills
सरकार से राहत देने की मांग

जयपुर.कोरोना महामारी से बचाव के लिए चल रहे लॉकडाउन के बीच जयपुर सांसद रामचरण बौहरा और बीजेपी शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी ने आमजन और श्रमिकों को राहत देने की मांग की है.

सांसद रामचरण बोहरा ने जहां मुख्यमंत्री से श्रमिकों को गंतव्य तक निशुल्क पहुंचाने की व्यवस्था करने की तो शहर अध्यक्ष सुनील कोठारी ने प्रदेश सरकार से बिजली पानी के बिल माफ करने की मांग की हैं.

पढ़ेंःCorona से मौत के बाद शव से परिजनों ने बनाई दूरी, प्रशासन को करना पड़ा अंतिम संस्कार

भाजपा सांसद रामचरण बोहरा के अनुसार श्रमिकों को गंतव्य तक जाने के लिए 4 गुना तक किराया देना पड़ रहा है. उससे उन पर दोहरी मार पड़ रही हैं. बोहरा ने कहा कि प्रदेश में हजारों सरकारी बसें हैं, जिनमें मजदूरों को निशुल्क भेजकर प्रदेश सरकार को अपना वादा निभाना चाहिए. बोहरा के अनुसार मौजूदा समय में श्रमिक मजदूर आर्थिक रूप से टूट चुके हैं और उनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा है. ऐसे में सरकार को उनकी मदद करना चाहिए.

वहीं जयपुर शहर भाजपा अध्यक्ष सुनील कोठारी ने मुख्यमंत्री से संकट के इस समय में लोगों के बिजली पानी के बिल माफ करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में बीते करीब 50 दिनों में लॉकडॉउन के दौरान जयपुर में उद्योग धंधे पूरी तरह ठप हो चुके हैं और आर्थिक रूप से लोगों की कमर टूट भी चुकी है.

पढ़ेंःनागौर: मनरेगा कार्यों के लिए सरकार से मिली मंजूरी, 31 हजार 404 श्रमिकों को मिलेगा फायदा

कुछ लोग तो ऐसे हैं, जिनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो चुका है. ऐसे में सरकार कम से कम सभी घरेलू परिवारों को 100 यूनिट और उद्योग और व्यापारी लोगों को 200 यूनिट तक प्रतिमाह तक बिल में छूट दे और बाकी की यूनिट भी रियायती दरों पर दे. जिससे आम लोगों को राहत मिल सके. कोठारी ने आगामी 1 वर्षों तक बिजली के शुल्क में कोई भी बढ़ोतरी न करने की भी अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details