राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 22, 2019, 9:50 PM IST

ETV Bharat / city

डूंगरपुर-बांसवाड़ा और रतलाम में ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए ऊर्जा मंत्री ने रेलवे महाप्रबंधक से की मुलाकात

ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक आनंद प्रकाश के साथ मिलकर कई मुद्दों पर चर्चा की. इस मुलाकात का मुख्य उद्देश्य डूंगरपुर-बांसवाड़ा और रतलाम में ट्रेनों का संचालन शुरू करना था. साथ ही बीकानेर में केंद्र और राज्य सरकार के बीच साल 2009-10 के बीच होने वाले एमओयू को दोबारा से शुरू करवाने की मांग भी रखी.

Energy Minister BD Kalla ,उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश

जयपुर.ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश के साथ मुलाकात की. इस दौरान डूंगरपुर, बांसवाड़ा और रतलाम में लाइन डाल ट्रेन को चालू करने की बात भी कही. इससे पूर्व जब गहलोत सरकार बनी थी, तब इस प्रोजेक्ट को लेकर 4 हजार करोड़ रुपए सेंशन किया गया था. इसमें से 2 हजार करोड़ राज्य सरकार को देने थे. लेकिन राज्य सरकार ने 2 सौ करोड़ रुपए देकर ही इस प्रोजेक्ट को बाद में बंद करवाने का फैसला ले लिया था.

ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश से मुलाकात की

वहीं दूसरी ओर बीकानेर-लालगढ़ रेल लाइन के बीच मध्य चार फाटक हैं. उसमें दो फाटक ज्यादा समय तक बंद ही रहते हैं. ऐसे में कल्ला ने उन दोनों फाटकों पर ओवरब्रिज बनवाने को लेकर भी प्रकाश के साथ चर्चा की. बता दें कि साल 2003 और 2004 में भी रेलवे बोर्ड की ओर से सर्वे करवाकर बाइपास पर रेलवे स्टेशन बनाने का निर्णय लिया गया था.

पढ़ें- अपने 'गुरुजी' का तबादला निरस्त कराने CM से मिलने के लिए जयपुर पहुंच गए बच्चे

लेकिन साल 2009-10 में केंद्र और राज्य सरकार के बीच एमओयू नहीं हो पाया था. इसकी वजह से यह कार्य अटक गया था. ऐसे में एक बार फिर कल्ला ने रेलवे महाप्रबंधक आनंद प्रकाश के साथ मुलाकात कर इन मुद्दों पर चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details