राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 14, 2019, 5:05 PM IST

ETV Bharat / city

15 अगस्त को महिलाओं और बालिकाओं के लिए फ्री रहेगी जयपुर मेट्रो

15 अगस्त को जयपुर मेट्रो में ट्रैवल करने वाली महिलाओं और युवतियों को कोई शुल्क खर्च नहीं करना पड़ेगा. जयपुर मेट्रो प्रशासन ने रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महिलाओं और युवतियों को जयपुर मेट्रो में फ्री यात्रा की सौगात दी है. संभव है कि इससे जयपुर मेट्रो में फुटफॉल बढ़ना भी शुरू होगा.

rajasthan news, जयपुर मेट्रो की खबर

जयपुर.सीएम अशोक गहलोत ने भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं और बालिकाओं को फ्री यात्रा की सौगात दी है. 15 अगस्त को जयपुर मेट्रो में सुबह 6:25 से अंतिम ट्रेन चलने तक सभी मेट्रो स्टेशनों से महिलाएं और बालिकाएं नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगी. इस यात्रा के लिए मेट्रो स्टेशन पर ग्राहक सेवा केंद्र से टोकन प्राप्त कर मुफ्त यात्रा का लाभ ले सकेंगी.

गहलोत सरकार का महिलाओं और बालिकाओं को सौगात

यात्रा के लिए उन्हें कोई पहचान पत्र दिखाने की आवश्यकता नहीं है. इस संबंध में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि राज्य सरकार के इस कदम से महिलाओं और बालिकाओं को एक सुरक्षित, संरक्षित, आरामदायक और वातानुकूलित वातावरण में जयपुर मेट्रो की नि:शुल्क यात्रा का अनुभव होगा. इस संबंध में जयपुर मेट्रो ने पर्याप्त इंतजाम किए हैं. हालांकि अन्य यात्रियों के लिए सामान्य दर से किराया लागू होगा.

पढ़ें:अजमेर : डॉलर एक्सचेंज के नाम पर 93 हजार ले उड़े अज्ञात बदमाश

फिलहाल, जयपुर मेट्रो मानसरोवर से चांदपोल तक चल रही है. लेकिन यहां फुटफॉल काफी कम है. संभावना है कि एक बार महिलाओं को मेट्रो का अनुभव होगा तो निकट भविष्य में वो इसमें सफर करना पसंद करेंगी. जिससे जयपुर मेट्रो का फेयर बॉक्स भी बढ़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details