राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

एमसीडी वीकेंड होम योजना: 7 दिसंबर को निकाली जाएगी वरीयता निर्धारण लॉटरी

एमसीडी वीकेंड होम योजना में आवास आवंटन के लिए वरीयता निर्धारण लॉटरी 7 दिसंबर को निकाली जाएगी. इसके साथ ही शेष आवासीय योजनाओं के लिए भी जल्द वरीयता लॉटरी आयोजित की जाएगी.

By

Published : Dec 5, 2020, 5:00 PM IST

MCD Weekend Home Plan, jaipur news
आवास आवंटन के लिए वरीयता निर्धारण लॉटरी 7 दिसंबर को निकाली जाएगी.

जयपुर. एमसीडी वीकेंड होम योजना में आवास आवंटन के लिए वरीयता निर्धारण लॉटरी 7 दिसंबर को निकाली जाएगी. इसके साथ ही शेष आवासीय योजनाओं के लिए भी जल्द वरीयता लॉटरी आयोजित की जाएगी. आबू रोड, उदयपुर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा और जोधपुर की आवासीय योजनाओं के लिए लॉटरी भी इसी महीने निकाली जाएगी. आवासन मंडल ने जयपुर के पास नायला में बने एमजीडी वीकेंड होम महज 14 लाख 99 हजार रुपए में डुप्लेक्स आवास उपलब्ध कराने की योजना लॉन्च की थी. इस योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे.

यह भी पढ़ें:...फिर भाजपा पर बरसे गहलोत, कहा- राजस्थान और महाराष्ट्र की सरकार को अस्थिर करना चाहती है बीजेपी

सभी आवेदकों को आवास आवंटन के लिए वरीयता निर्धारण लॉटरी निकाली जाएगी. 7 दिसंबर को उप आवासन आयुक्त तृतीय कार्यालय में लॉटरी कार्यक्रम आयोजित होगा. इसके अलावा दूसरी आवासीय योजनाओं की वरीयता लॉटरी भी जल्द निकाली जाएगी. आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि मंडल द्वारा हाल ही में जयपुर के वाटिका और महला में स्वतंत्र आवासीय योजना, प्रताप नगर और इंदिरा गांधी नगर में मुख्यमंत्री जन आवास योजना और मुख्यमंत्री कर्मचारी आवासीय योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे.

यह भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री शेखावत ने राज्यपाल से की शिष्टाचार भेंट, कहा- विकास का एजेंडा अब राजनीति की धुरी बन चुका है

नसीराबाद में महात्मा ज्योति राव फूले आवासीय योजना, निवाई में निवाई आवासीय योजना, किशनगढ़ में खोड़ा गणेश फेस चतुर्थ आवासीय योजना के लिए भी लॉटरी की तारीख जल्द घोषित की जाएगी. इसके अलावा आबूरोड, उदयपुर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा और जोधपुर की आवासीय योजनाओं के लिए भी इसी महीने लॉटरी निकाली जाएगी. इन शहरों में पटेल नगर विस्तार भाग-2 आवासी योजना, शाहपुरा आवासीय योजना, शास्त्री नगर आवासीय योजना, अटल नगर आवासीय योजना, द्वारिकापुरी योजना, सविना द्वितीय एवं दक्षिण विस्तार आवासी योजना, महात्मा गांधी सम्बल आवासी योजना और मानपुर आवासीय योजना विकसित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details