राजस्थान

rajasthan

बिना सूचना दिए जयपुर-लखनऊ फ्लाइट रद्द, दुबई की फ्लाइट भी लेट

By

Published : Jan 12, 2020, 7:22 PM IST

राजस्थान के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय सांगानेर एयरपोर्ट पर लगातार खराब मौसम का असर बना हुआ है. जयपुर से लखनऊ जाने वाली और लखनऊ से जयपुर आने वाली फ्लाइट को यात्रियों को बिना सूचना दिए ही रद्द कर दिया गया. साथ ही जयपुर से दुबई जाने वाली फ्लाइट अपने समय से अत्यधिक लेट रही. जिसको लेकर यात्रियों ने एयरपोर्ट प्रशासन को इसकी शिकायत भी की.

rajasthan news, jaipur news, दुबई की फ्लाइट, फ्लाइट रही अत्यधिक लेट, जयपुर लखनऊ की फ्लाइट रद्द
जयपुर लखनऊ की फ्लाइट रद्द

जयपुर.प्रदेश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय सांगानेर एयरपोर्ट पर खराब मौसम का असर लगातार बना हुआ है. इसके चलते लगातार फ्लाइट अपने समय से लेट रवाना हो रही है. तो वहीं जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स को रद्द किया जा रहा है. वहीं रविवार को सुबह जयपुर से लखनऊ जाने वाली और लखनऊ से जयपुर आने वाली फ्लाइट को यात्रियों को बिना सूचना दिए ही रद्द कर दिया गया.

बिना सूचना दिए जयपुर लखनऊ की फ्लाइट रद्द

बता दें कि जयपुर से सुबह 8:30 बजे लखनऊ जाने वाली एयर इंडिया की A1-961 को रद्द कर दिया गया. यह फ्लाइट जयपुर से सुबह 8:30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होती है. तो यहीं फ्लाइट A1-962 दोपहर में दोबारा से लखनऊ से जयपुर आती है. लेकिन रविवार को यात्रियों को बिना सूचना दिए और उनके फोन पर बिना मैसेज किए इस फ्लाइट को अचानक रद्द कर दिया गया. जिसको लेकर यात्रियों ने प्रशासन से इसकी शिकायत भी की.

हालांकि यात्रियों के लिए कोई और वैकल्पिक इंतजाम भी नहीं किया गया. वहीं पिछले 15 दिन की बात की जाए तो पिछले 15 दिन के अंतराल कई फ्लाइट अपने समय से लेट रवाना हुई, कुछ फ्लाइट को रद्द कर दिया गया, तो कई को डायवर्ट कर दिया गया.

पढ़ेंः राजस्थान में शुरू हुई 'कमिश्नर की क्लास' योजना, युवाओं को पढ़ाएंगे ब्यूरोक्रेट

इसके साथ ही जयपुर से दुबई जाने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट sg- 57 भी अपने समय से अत्याधिक लेट रही. यह फ्लाइट जयपुर से सुबह 9:45 पर दुबई जाती है. लेकिन रविवार को यह फ्लाइट अत्याधिक लेट हुई और जयपुर से 1:45 बज्र दुबई के लिए रवाना हुई. जिससे जयपुर एयरपोर्ट पर दुबई जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा.

बता दें कि फ्लाइट के लेट और रद्द होने पर डीजीसीए के कड़े प्रावधान भी लागू होते हैं . लेकिन जयपुर एयरपोर्ट पर यह सभी प्रावधान कागजों में ही साबित हो रहे हैं. इससे पहले भी कई बार एयरपोर्ट प्रशासन को फ्लाइट के रद्द और लेट होने को लेकर शिकायतें आ चुकी है. लेकिन प्रशासन ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details