राजस्थान

rajasthan

फिल्म 'लाल कप्तान' में दिखेगी जयपुर के आभूषणों की चमक, सैफ और सोनाक्षी भी हुए मुरीद

By

Published : Oct 17, 2019, 10:45 AM IST

राजधानी जयपुर की पारंपरिक ज्वैलरी का बॉलीवुड से पुराना नाता रहा है. जयपुर अपने पारंपरिक आभूषणों के लिए भी काफी लोकप्रिय है और इसका प्रमाण कई फिल्मों में भी देखा जा सकता है. इसी कड़ी में शुक्रवार को रिलीज हो रही लाल कप्तान में जयपुर के आभूषणों का भरपूर प्रयोग किया गया है. जो फिल्म को भव्य बनाती है.

jaipur jwellery in film lal kaptaan, फिल्म 'लाल कप्तान' में जयपुर की ज्वैलरी की दिखेगी चमक, lal kaptan jaipur jwellery, Jaipur jwellery in film, फिल्मों में जयपुर की ज्वैलरी

जयपुर. राजधानी जयपुर की पारंपरिक ज्वैलरी का बॉलीवुड से पुराना नाता रहा है. गुलाबीनगरी के आभूषण समय-समय पर बॉलीवुड में अपनी चमक बिखेरते आ रहे हैं. जब किसी भी फिल्म को भव्यता प्रदान की जाती है तो उनमें कई फिल्मों में सबसे महत्वपूर्ण योगदान पिंकसिटी की आभूषणों का भी रहा है. रामलीला, बाहुबली, उमराव जान सहित कई बॉलीवुड फिल्मों को रॉयल लुक और भव्यता देने के लिए पिंकसिटी की ज्वैलरी का ही उपयोग किया गया है.

फिल्मों को भव्यता देने के लिए आभूषण

ऐसे में 18 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही फिल्म 'लाल कप्तान' में फिल्म के मुख्य कलाकार सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा जयपुर की ज्वैलरी को पहनते हुए नजर आएंगे. इस ज्वैलरी के जरिए यहां राजस्थान की संस्कृति के साथ-साथ समय को दर्शाती है, जो कि चांदी से तैयार की गई गोल्ड प्लेटस है. जो फिल्म को एक खास लुक प्रदान कर रही है.

जयपुर के पारंपरिक आभूषण

वहीं फिल्म में उपयोग की गई ज्वैलरी के शोकेस के दौरान ऑनर विजय गोलछा ने बताया कि हमेशा से ही फिल्मों में जयपुर की ज्वैलरी का उपयोग होता रहा है. फिल्मों में चाहे रॉयल लुक देना हो या समय को दर्शाना हो तो राजस्थान की आभूषणों को ही उपयोग में ली जाती है.

'लाल कप्तान' में जयपुर की ज्वैलरी की दिखेगी चमक

पढ़ें- जैक स्पैरो से कॉपी नहीं किया गया है लाल कप्तान का लुक : निर्देशक

यही वजह है कि शुक्रवार को रिलीज हो रही फिल्म 'लाल कप्तान' में एथेनिक ओल्ड लुक देने वाली ज्वैलरी का उपयोग किया गया है. जिसे फिल्म के कलाकार सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा सहित कई अन्य कलाकारों ने पहना है. ऐसे में जब फिल्म की शूटिंग की जा रही थी तब भी इन अभिनेताओं ने जयपुर की ज्वैलरी के तारीफ में कसीदे पढ़े थे.

'लाल कप्तान' में विभिन्न अंदाज में सैफ अली खान

ABOUT THE AUTHOR

...view details