राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः आवासीय योजनाओं को सफल बनाने के लिए जेडीए ने लगाया मेला, लोगों का नहीं दिखा रुझान

हाउसिंग बोर्ड की तर्ज पर आर्थिक तंगी को दूर करने और आवासीय योजना को सफल बनाने के लिए, जेडीए की ओर से दो दिवसीय आवासीय योजना मेले का शुभारंभ किया गया. जिसमें 12 आवासीय योजनाओं से संबंधित जानकारी और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की सुविधा आमजन को मुहैया करवाई गई.

By

Published : Nov 15, 2019, 9:55 PM IST

JDA holds fair to make residential plans successful, jaipur news, जयपुर न्यूज

जयपुर. आर्थिक तंगी से जूझ रहे जेडीए ने पहली बार अपने भूखंड बेचने के लिए जेडीए परिसर में दो दिवसीय आवासीय योजना मेला लगाया. जिसमें जेडीए की 12 आवासीय योजनाओं की जानकारी और आवेदन पत्र भरने की सुविधा उपलब्ध कराई गई.

आवासीय योजनाओं को सफल बनाने के लिए जेडीए ने लगाया मेला

बता दें कि मेले में विभिन्न बैंकों की लोन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बैंकों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे. साथ ही योजना में ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई. इस संबंध में जेडीसी टी रविकांत ने बताया कि मेले में आमजन को आवासीय योजना से संबंधित सभी जानकारी एक ही स्थान पर दी जा रही है. इसमें प्रवेश निःशुल्क रखा गया है.

पढ़ेंः जयपुर ः स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर अब विज्ञापन पर किया जाएगा करोड़ों खर्च

हालांकि मेले में लोगों का रुझान ना के बराबर देखने को मिला जिस पर जेडीसी ने कहा कि गरीब और कमजोर परिवारों की ओर से छोटे-छोटे भूखंडों के आवेदन मांगे गए हैं. मेले में बड़े भूखंड खरीदने वाले नहीं पहुंचे. छोटे भूखंड के लिए लोगों की बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं. आपको बता दें कि हाउसिंग बोर्ड ने भी अपने आवासों के बेचान के लिए डिस्काउंट सिस्टम लागू किया. जिससे उन्हें सवा सौ करोड़ के राजस्व की प्राप्ति हुई. ऐसे में जेडीए ने भी अब राजस्व बढ़ाने के लिए आवासीय योजना मेले का आयोजन किया है. जिससे कितनी सफलता मिलेगी ये देखने वाली बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details