राजस्थान

rajasthan

Jaipur Fraud Case: विदेश भेजने के नाम पर 17 लाख रुपए की ठगी, मामला दर्ज

By

Published : Jun 24, 2022, 12:28 AM IST

जयपुर में विदेश भेजने के नाम पर व्यक्ति से 17 लाख ठगने (Jaipur Fraud Case) का मामला सामने आया है. पीड़ित ने आरोपी को 2 साल पहले अपने बेटे को कनाडा भेजने के लिए पैसे दिए थे. हरियाणा पुलिस की ओर से आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पीड़ित ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है. मामले की जांच चल रही है.

Jaipur Fraud Case
जयपुर में विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी

जयपुर. राजधानी में विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. आरोपी ने पीड़ित को जयपुर से कनाडा भेजने के नाम पर 17 लाख रुपए ले लिए. इसके कुछ दिन बाद ही आरोपी को हरियाणा पुलिस किसी अन्य मामले में उठाकर ले गई. पीड़ित आरोपी की पत्नी से रुपए वापस मांगने पहुंचा तो उसने पैसे देने से मना कर दिया. इसके साथ ही उसे धमकी देकर वापस भेज दिया. पीड़ित ने जयपुर के वैशाली नगर थाने में मामला दर्ज करवाया है. बुधवार को पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

वैशाली नगर थाना अधिकारी हीरालाल सैनी के मुताबिक पीड़ित जगदीश प्रसाद ने आरोपी सुनील (Jaipur Fraud Case) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है. रिपोर्ट में बताया है कि आरोपी ने उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर 20 लाख रुपए मांगे थे. जिसके बाद उसने सुनील को 17 लाख रुपए दे दिए थे. इसके बाद आरोपी को हरियाणा पुलिस किसी मामले में पकड़कर ले गई.

पढ़ें. Fraud Case : प्लॉट दिलाने के नाम पर दोस्त की विधवा से ठग लिए 15 लाख रुपए, अब न्याय के लिए भटक रही महिला

पीड़ित जगदीश की रिपोर्ट के अनुसार सुनील उसके बेटे के दोस्त का जानकार है, जिसका वैशाली नगर में ऑफिस है. वो लोगों को कनाडा भेजने का काम करता है. पीड़ित जगदीश ने वर्ष 2020 दिसंबर में अपने छोटे बेटे को कनाडा भेजने के लिए सुनील से संपर्क किया था. सुनील ने कनाडा भेजने के नाम पर 20 लाख रुपए की मांग की. पीड़ित ने अलग-अलग बार में नकद और चेक के जरिए 17 लाख रुपए आरोपी को दे दिए. लेकिन आरोपी ने पीड़ित के बेटे को कनाडा नहीं भेजा और हर बार अलग-अलग बहाने करके टालता रहा.

थोड़े दिन पहले हरियाणा पुलिस आरोपी सुनील को किसी मामले में पकड़ कर ले गई थी. जिसके बाद पीड़ित आरोपी के घर पर अपने रुपए वापस मांगने के लिए पहुंचा. इसपर आरोपी सुनील की पत्नी ने उसे धमकाकर भगा दिया. खोज बीन करने पर पीड़ित को पता चला कि आरोपी सुनील ने कई लोगों से विदेश भेजने के नाम पर रुपए लिए हैं. फिलहाल वैशाली नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details