राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 18, 2020, 8:08 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर: पटाखा गोदाम में आग लगने से मचा हड़कंप, एक मजदूर की जिंदा जलने से मौत

राजधानी के सुभाष चौक थाना इलाके में एक पटाखा गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग की चपेट में आने के एक मजदूर की जिंदा जलने से मौत हो गई. घटनास्थल पर पहुंच कर दमकल ने करीब ढाई घंटे बाद आग पर काबू पाया.

fire in cracker warehouse in jaipur, Workers burnt alive in fire
जयपुर में पटाखा गोदाम में लगी आग

जयपुर.राजधानी जयपुर में इंदिरा बाजार अग्निकांड के बाद एक बार फिर पटाखों के गोदाम में आग लगने की घटना सामने आई है. सुभाष चौक थाना इलाके में पटाखों के गोदाम में भीषण आग लगने से एक मजदूर की जिंदा जलने से मौत हो गई. इस दौरान आस पास के इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. दमकल की करीब 6 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

पटाखा गोदाम में लगी आग

सुभाष चौक इलाके के बिरदी चंद की गली में एक पटाखा गोदाम में मजदूर काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद देखते ही देखते आग तीन मंजिला इमारत में फैल गई. घटना की सूचना पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. पुलिस ने दूसरी और तीसरी मंजिल में रहने वाले लोगों को बाहर निकाल कर उनकी जान बचाई.

पढ़ें-DGP की भी नहीं सुन रहे श्रीगंगानगर SP, युवक की पिटाई से मौत के मामले में अब तक FIR दर्ज नहीं

वहीं, दमकल की टीमों ने करीब ढाई घंटे बाद आग बुझाकर एक मजदूर के शव को बाहर निकाला. मृतक की पहचान झारखंड निवासी कमलेश के रूप में हुई है. एसीपी माणक चौक राजवीर सिंह ने बताया कि किराए की बिल्डिंग में पटाखा गोदाम संचालित किया जा रहा था. गोदाम संचालक की पूर्णिया फायर के नाम से माणक चौक इलाके में पटाखा शॉप है.

एसीपी ने बताया कि आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है. गोदाम के अंदर सो रहा एक मजदूर आग की चपेट में आ गया, जिसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर प्रकरण दर्ज कर जांच पड़ताल की जाएगी. इसमें जो भी गलतियां सामने आएंगी उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, मृतक के शव को मोर्चरी में रखवाया है. जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा.

पढ़ें-कीचड़ में 'जिंदगी'...चारपाई पर लिटाकर अस्पताल ले जाने का Video Viral

इंदिरा बाजार अग्निकांड

15 फरवरी को राजधानी जयपुर के अजमेरी गेट स्थित इंदिरा बाजार में एक पटाखों की दुकान में आग लग गई थी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग इतनी भयानक थी कि एक के बाद एक आसपास की दुकानें इसकी चपेट में आ गई. पटाखे का लाइव डेमो दिखाने के दौरान ये हादसा हुआ था. पटाखों की दुकान से निकली चिंगारियों के चलते आसपास की कई दुकानों में आग लग गई थी. जिनमें से 9 दुकानें पूरी तरह से जलकर राख हो गई. करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद यहां 50 से ज्यादा दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details