राजस्थान

rajasthan

अवैध हथियारों के खिलाफ जयपुर जिला ग्रामीण पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई

By

Published : Sep 26, 2020, 7:18 PM IST

जयपुर जिला ग्रामीण पुलिस की ओर से अवैध हथियार तस्करी के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. जयपुर ग्रामीण एसपी ने बताया कि पड़ोसी राज्यों से तस्करी कर अवैध हथियार जिले में लाया जा रहा है. पुलिस विभाग से मिले आंकड़े के अनुसार ऑपरेशन हाईवे के तहत पिछले 1 साल में आर्म्स एक्ट के 74 प्रकरण दर्ज किए गए हैं.

जयपुर में हथियारों की तस्करी, जयपुर न्यूज, jaipur rural police, arms act cases in jaipur
अवैध हथियार तस्करी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

जयपुर.अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस मुख्यालय के निर्देशन पर पूरे प्रदेश में तमाम जिलों में अभियान चलाया जा रहा है. हथियारों की तस्करी में लिप्त तस्करों पर नकेल कसी जा रही है. वहीं जयपुर जिला ग्रामीण पुलिस की ओर से अवैध हथियारों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. प्रत्येक थाना स्तर पर स्पेशल टीम बनाकर हथियार तस्करों को दबोचा जा रहा है. जयपुर जिला ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा के सुपरविजन में पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है और दूसरे राज्यों से हथियारों की सप्लाई करने वाले तस्करों को गिरफ्तार कर हथियार बरामद किए जा रहे हैं.

अवैध हथियार तस्करी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

जयपुर जिला ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि अवैध हथियारों के खिलाफ जयपुर जिला ग्रामीण पुलिस की ओर से ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि, हथियार तस्कर अवैध रूप से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और आसपास के इलाकों से तस्करी कर हथियार जयपुर ला रहे हैं. पुलिस की ओर से कार्रवाई करते हुए इन अवैध हथियारों को बरामद किया जा रहा है.

ये पढ़ें:जयपुर: ऑपरेशन 'AAG' के तहत अवैध हथियारों के साथ 12 तस्कर गिरफ्तार

वहीं उन्होंने बताया कि ऑपरेशन हाईवे के तहत पिछले 1 वर्ष में जयपुर जिला ग्रामीण पुलिस द्वारा आर्म्स एक्ट के 74 प्रकरण दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही 82 हथियार तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. इन तस्करों से बड़ी तादाद में विभिन्न तरीके के हथियार बरामद किए गए हैं. जिसमें 20 देसी पिस्टल, 2 रिवाल्वर, 18 देसी कट्टे, 12 बोर बंदूक और टोपीदार बंदूक 25 और साथ ही सैकड़ों की तादाद में कारतूस शामिल हैं. इसके साथ ही पुलिस की ओर से लगातार हथियार तस्करों पर निगरानी रखी जा रही है और पूर्व में जो बदमाश हथियार तस्करी के प्रकरण में गिरफ्तार हो चुके हैं उन पर पैनी नजर रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details