राजस्थान

rajasthan

जयपुर: जिला कलेक्टर ने RUHS हेल्प डेस्क को निजी अस्पतालों से जोड़ने का दिया निर्देश

By

Published : Sep 16, 2020, 8:14 PM IST

जयपुर जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बुधवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (आरयूएचएस) मेडिकल काॅलेज में स्थापित कोविड हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर ने हेल्प डेस्क पर इंटरनेट कनेक्शन जल्द लगाने के भी निर्देश दिए, जिससे वो अन्य निजी अस्पतालों से जुड़ सकें और उपलब्ध बेड की संख्या के बारे में जानकारी मिल सके.

Jaipur News, जयपुर जिला कलेक्टर
जयपुर जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण

जयपुर. जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बुधवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (आरयूएचएस) मेडिकल काॅलेज में स्थापित कोविड हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर ने अस्पताल प्रशासन को पाबंद किया कि हेल्प डेस्क पर जल्द से जल्द इंटरनेट कनेक्शन की व्यवस्था की जाए. इसके जरिए डेस्क सभी प्रमुख निजी अस्पतालों से जुड़ सकेगी और वहां के नोडल अधिकारियों से संपर्क में रहकर कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध बेड्स की संख्या की जानकारी हेल्प डेस्क पर उपलब्ध रह सकेगी.

जयपुर जिला कलेक्टर ने किया निरीक्षण

पढ़ें:क्या हर साल मिलेगी 75 हजार बेरोजगारों को नौकरी ? CM गहलोत करेंगे भर्तियों की समीक्षा

कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने हेल्प डेस्क पर काम कर रहे चिकित्सकों एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों से फीडबैक प्राप्त किया. हेल्प डेस्क के संचालन की संपूर्ण व्यवस्थाएं देखी. कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने हेल्प डेस्क पर कार्मिकों के रोटेशन, वहां लगाए गए अधिकारियों और कार्मिकों के दायित्वों के बारे में, कोविड मरीजों के लिए बैड्स की आश्यकता, कोविड जांच के लिए किए जाने वाले सवाल-जवाब, ऑक्सीजन और बेड की उपलब्धता के संबंध में निर्देश दिए. कलेक्टर नेहरा ने डेस्क के हेल्पलाइन नंबर पर अब तक प्राप्त हुए प्रकरणों में की गई कार्रवाई का अवलोकन किया. उन्होंने इस हेल्प डेस्क को निजी अस्पतालों से जोड़ने के साथ ही डेस्क को और उपयोगी बनाने के लिए निर्देश भी दिए.

पढ़ें:लॉकडाउन के बाद सब्जी के दाम आसमान पर, पेट्रोल-डीजल के दामों ने भी बिगाड़ा रसोई का बजट

14 पंचायत समितियों के लिए लोक सूचना जारी
जयपुर जिले में 14 पंचायत समितियों में होने वाले चुनाव के लिए लोक सूचना जारी कर दी गई है. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि पंचायती राज निर्वाचन नियम 1994 के नियम 23 एवं 56 के प्रावधानों के तहत जिले प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ चरणों में अलग-अलग पंचायत समितियों में चुनाव होंगे. जयपुर जिले की पंचायत समिति आंधी, किशनगढ- रेनवाल, फागी, बस्सी, माधोराजपुरा, दूदू, जोबनेर, कोटपूतली, जमवारामगढ़, कोटखावदा, चाकसू, शाहपुरा, सांभरलेक व तूंगा की समस्त ग्राम पंचायतों के पंच एवं सरपंच के लिए निर्वाचन की लोक सूचना का प्रकाशन 16 सितंबर को विधिवत रूप से करवा दिया गया है. साथ ही इसे चस्पा भी करवा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details