राजस्थान

rajasthan

कंटेनमेंट जोन घोषित करने के मामले में बैकफुट पर आया प्रशासन, 5 मिनट में ही आदेश लिए वापस

By

Published : Aug 31, 2020, 7:30 PM IST

जयपुर के मालवीय नगर और बजाज नगर इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित करने के मामले में जिला प्रशासन बैकफुट पर आ गया. 5 मिनट में ही आदेश वापस ले लिए. इंसिडेंट कमांडर ने मालवीय नगर और बजाज नगर इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करने का आदेश जारी कर दिया था.

मालवीय नगर और बजाज नगर  कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा  कंटेनमेंट जोन घोषित  jaipur news  coroan case in jaipur  containment zone declared  collector antar singh nehra  malviya nagar and bajaj nagar  incident commander sanju pareek
5 मिनट में ही आदेश लिए वापस

जयपुर.सोमवार को कोरोना के अधिक मरीज आने की बात कहकर इंसिडेंट कमांडर संजू पारीक ने दो आदेश जारी किए. पारीक ने मालवीय नगर और बजाज नगर इलाकों के संबंध में अलग-अलग आदेश जारी कर दोनों ही इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. साथ ही लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई.

5 मिनट में ही आदेश लिए वापस

आदेश में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित करने की बात कही गई. जैसे ही ये दोनों आदेश वायरल हुए, जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने 5 मिनट बाद ही दोनों ही इलाकों के कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश को वापस ले लिए.

जिला प्रशासन के आदेश की कॉपी

यह भी पढ़ेंःजयपुर एयपोर्ट को निजी हाथों में देने पर गहलोत सरकार ने जताई आपत्ति, मुख्य सचिव ने AAI को लिखा पत्र

कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने कहा कि इंसिडेंट कमांडर ने गफलत के चलते यह आदेश जारी कर दिए. उन्होंने कहा कि न तो इंसीडेंट कमांडर और न ही एसीपी और मेडिकल ऑफिसर मौके पर गए. केवल एसएचओ ने लिखकर दिया और उसी के आधार पर इंसिडेंट कमांडर ने यह आदेश जारी कर दिए.

यह भी पढ़ेंःप्री-डीएलएड 2020 : गहलोत सरकार ने कोरोना सुरक्षा के साथ आयोजित करवाया एग्जाम

कलेक्टर नेहरा ने कहा कि इंसिडेंट कमांडर कंटेनमेंट जोन को समझ ही नहीं पाए. पॉजिटिव मरीज आने के 50 मीटर के दायरे में ही कंटेनमेंट जोन घोषित करना था, लेकिन उन्होंने अलग-अलग इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बजाय पूरे इलाकों को ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. कलेक्टर ने कहा कि दोनों ही आदेशों के मामले में इंसिडेंट कमांडर संजू पारीक से सफाई मांगी जाएगी कि किस आधार पर उन्होंने कंटेनमेंट जोन घोषित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details