राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 5, 2019, 11:12 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में सीआईआई की पर्यावरण और हरित भविष्य पर हुई कॉन्फ्रेंस

जयपुर के एक निजी होटल में गुरुवार को सीआईआई (कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री) की पर्यावरण और हरित भविष्य पर कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. इस दौरान कॉन्फ्रेंस में पर्यावरण के भी कई अधिकारी मौजूद रहे ,तो वहीं कॉन्फ्रेंस में इंडस्ट्री से बढ़ रहे पर्यावरण को होने वाले नुकसान को लेकर भी चर्चा की गई.

जयपुर पॉल्यूशन कंट्रोल कॉन्फ्रेंस,  Jaipur news
कॉन्फ्रेंस में क्लीन ग्रीन पर किया मंथन

जयपुर.राजधानी जयपुर में गुरुवार को सीआईआई की पर्यावरण और हरित भविष्य पर कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. इस दौरान जयपुर की एक निजी होटल में सीआईआई और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के कई अधिकारी भी शामिल हुए. इस दौरान कॉन्फ्रेंस में क्लीन ग्रीन पर मंथन किया गया. आरएसपीसीबी की सदस्य शैलजा देवल ने कहा कि अभी कुछ गंभीर स्थिति पोलूशन की लेकर राज्य नहीं बल्कि देश में बनी हुई है. जिससे काफी परेशानी भी हो रही है.

कॉन्फ्रेंस में क्लीन ग्रीन पर किया मंथन

वहीं आरएसपीसीबी सदस्य शैलजा देवल ने कहा कि इस को नियंत्रण में लाने के लिए पोल्यूशन डिपार्टमेंट की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं . इसी सिलसिले में सीआईआई के साथ यह कांफ्रेंस आयोजित की गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस कांफ्रेंस का मुख्य कारण यह है कि इंडस्ट्री को एक मैसेज दे सके कि पॉल्यूशन को कम करने में उनकी जो भागीदारी है, वह उसे निभा सके. उन्होंने कहा कि एनजीटी की तरफ से भी कई हार्ड डिसीजन लिए गए हैं.

पढ़ेंः दर्द-ए-होमगार्डस! 57 साल पूरे हो गए, बावजूद इसके केवल 41 प्रतिशत ही स्थाई नौकरी पर

ऐसे में उसको पूरा करने के लिए भी हमारी ओर से निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. इस दौरान बैठक में आरएसपीसीबी के चेयरमैन पवन कुमार गोयल, रीको एमडी आशुतोष एटी पेडणेकर, सचिव पर्यावरण डॉक्टर डीएन पांडे, सदस्य आरएसपीसीबी शैलजा देओल सहित कई विशेषज्ञ मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details