राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः 31 मई तक करें बिजली बिल का भुगतान, शनिवार को भी डिस्कॉम खोलेगा ऑफिस

प्रदेश सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को 31 मई तक बिजली बिल भुगतान करने की छूट दी थी. वहीं, डिस्कॉम ने तय किया है कि शनिवार के अवकाश पर भी डिस्कॉम के उपखंड कार्यालय खुले रहेंगे ताकि उपभोक्ता वहां जाकर अपने बिजली का बिल जमा करा सकें.

By

Published : May 28, 2020, 11:29 PM IST

जयपुर डिस्कॉम, Rajasthan News,  Gehlot Government News
जयपुर डिस्कॉम

जयपुर. लॉकडाउन में सरकार ने विभिन्न श्रेणियों के बिजली उपभोक्ताओं को 31 मई तक बिजली के बिल भुगतान करने की छूट दी थी. लेकिन अधिकतर उपभोक्ताओं ने अब तक बिजली का बिल जमा नहीं कराया है. ऐसे में डिस्कॉम ने तय किया है कि अगले शनिवार के अवकाश पर भी डिस्कॉम के उपखंड कार्यालय खुले रहेंगे ताकि उपभोक्ता वहां जाकर अपने बिजली का बिल जमा करा सके.

बता दें कि 31 मई तक विद्युत विपत्र जमा कराने पर ही डिस्कॉम की ओर से मिली छूट का लाभ मिल पाएगा, वरना अगले बिलों में पेनल्टी रोपित की जाएगी. डिस्कॉम ने कोरोना संकट के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए कृषि और घरेलू श्रेणी के 150 यूनिट प्रतिमाह तक खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को 31 मई तक बिल जमा कराने पर किसी प्रकार की पेनल्टी नहीं लगने की छूट दी थी. वहीं अन्य श्रेणियों के उपभोक्ताओं को 31 मई तक बिजली के बकाया बिल जमा कराने पर कनेक्शन नहीं काटे जाने की छूट दी गई थी.

पढ़ें-PM केयर फंड का हिसाब मांगने वालों CM केयर फंड का भी हिसाब दोः गुलाबचंद कटारिया

सहायक द्वितीय के रिक्त पदों पर काउंसिलिंग 2 जून को

जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड में सहायक द्वितीय के पदों पर नियुक्ति हेतु जारी द्वितीय नियुक्ति आदेश की अंतिम तिथि तक कार्य ग्रहण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों से रिक्त रहे पदों पर नियुक्तियों के लिए 2 जून को काउंसिलिंग का आयोजन किया जाएगा. जयपुर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक एके गुप्ता ने बताया कि आरक्षित सूची में से वर्ग बाहर वरीयता क्रम अनुसार नियुक्ति और पदस्थापन के लिए 18 अभ्यर्थियों को मंगलवार को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है. यह काउंसलिंग विद्युत भवन के कमरा नंबर 209 में होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details