राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः बाल दिवस पर डिस्कॉम इंजीनियर्स की अनोखी पहल, स्कूलों में जाकर बिजली बचत का दिया संदेश

पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन यानि बाल दिवस पर जयपुर डिस्कॉम ने अनोखी पहल की. डिस्कॉम के इंजीनियर अपने-अपने क्षेत्रों में मौजूद सरकारी स्कूलों में पहुंचे और वहां चल रही बाल सभा के दौरान बच्चों को बिजली बचत का संदेश दिया.

By

Published : Nov 14, 2019, 6:41 PM IST

बाल दिवस पर डिस्कॉम की अनोखी पहल, Discom unique initiative on Children Day

जयपुर.पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन यानि बाल दिवस पर जयपुर डिस्कॉम ने अनोखी पहल की. डिस्कॉम के इंजीनियर अपने-अपने क्षेत्रों में मौजूद सरकारी स्कूलों में पहुंचे और वहां चल रही बाल सभा के दौरान बच्चों को बिजली बचत का संदेश दिया. साथ ही इंजीनियर ने बिजली से जुड़े हादसे से किस प्रकार से सावधानी रखकर रोके जा सकते हैं उसकी भी जानकारी दी.

बाल दिवस पर जयपुर डिस्कॉम की अनोखी पहल

जानकारी के अनुसार जयपुर डिस्कॉम एमडी ए के गुप्ता के निर्देश पर जयपुर सिटी सर्किल अधीक्षण अभियंता एस के राजपूत और उनकी टीम ने इस अनोखी पहल की शुरुआत की. साथ ही सबने उसे बखूबी अंजाम तक भी पहुंचाया. डिस्कॉम के जेईएन से लेकर एक्सईएन और एसी तक किसी न किसी स्कूल में पहुंचे और वहां हो रही बाल सभा के दौरान बच्चों से रूबरू हुए और बिजली की महत्ता और बचत को लेकर जानकारी साझा की.

पढ़ें- बाल दिवस के मौके पर सीएम आवास पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन, बड़ी संख्या में बच्चे रहे मौजूद

बता दें कि इस दौरान बिजली से जुड़े काम करते समय किस प्रकार की सावधानी रखी जाना चाहिए जिससे हादसे ना हो उसकी भी जानकारी दी गई. डिस्कॉम की टीम अजमेर रोड स्थित बुधिया देवी स्कूल पहुंची तो वहीं गोपालपुरा स्थित गोपालपुरा देवरी स्कूल में भी इंजीनियरों ने कार्यक्रमों में शिरकत की. इसी तरह अलग-अलग क्षेत्रों में इन कार्यक्रमों को अंजाम दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details