राजस्थान

rajasthan

जयपुरः जेडीए दस्ते ने 23 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

By

Published : Sep 25, 2020, 7:00 AM IST

जेडीए की ओर से अवैध निर्माण और अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. जेडीए दस्ते ने 23 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया है. जेडीए के मुख्य नियंत्रक परिवर्तन रघुवीर सैनी के मुताबिक जोन-12 क्षेत्र में निवारू लिंक रोड के पास गोविंदपुरा रोड पर 6 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बिना जेडीए की अनुमति और बिना स्वीकृति के बालाजी बिहार के नाम से अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही थी.

jaipur news, etv bharat hindi news
अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास किया विफल

जयपुर. जेडीए की ओर से अवैध निर्माण और अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. जेडीए दस्ते ने 23 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया है. जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने कार्रवाई करते हुए निवारू लिंक रोड के पास गोविंदपुरा रोड पर 6 बीघा भूमि, ग्राम हाथोज बिंदायका रोड और गजानंद विहार में करीब 11 बीघा भूमि, चोमू में मोरीजा पावर हाउस के पीछे 4 बीघा भूमि और चोमू की गोरा की ढाणी के पास मंदिर माफी की करीब 2 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया है.

झालाना डूंगरी, बाईजी की कोठी के पास करीब 500 वर्ग गज भूमि पर अतिक्रमण हटाया गया है. जेडीए के मुख्य नियंत्रक परिवर्तन रघुवीर सैनी के मुताबिक जोन-12 क्षेत्र में निवारू लिंक रोड के पास गोविंदपुरा रोड पर 6 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर बिना जेडीए की अनुमति और बिना स्वीकृति के बालाजी बिहार के नाम से अवैध कॉलोनी विकसित की जा रही थी. अवैध कॉलोनी विकसित करने के लिए बनाई गई सड़कें, बाउंड्रीवाल और अन्य अवैध निर्माणों को जेसीबी और मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया है. किशोरपुरा रोड के पास ग्राम हाथोज बिंदायका रोड और गजानंद विहार में दो अलग-अलग स्थानों पर करीब 8 बीघा और 3 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर दिव्य एनक्लेव और एक अज्ञात नाम से दो अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया है.

पढ़ेंःJDA ने दस बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को किया विफल

जेडीए की बिना अनुमति और बिना स्वीकृति के बनाई गई सड़कें, बाउंड्रीवाल और अन्य अवैध निर्माणों को जोन- 12 के स्टाफ की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन और मजदूरों की सहायता से दोस्त किया है. रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-13 में ग्राम चोमू में मोरीजा रोड पावर हाउस के पीछे करीब 4 बीघा निजी खातेदारी भूमि और ग्राम चोमू में गोरा की ढाणी टारगेट स्कूल के पास मंदिर माफी की करीब 2 बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी विकसित करने के लिए डाली गई ग्रेवल रोड, बाउंड्रीवाल और अन्य निर्माणों को ध्वस्त किया गया है. इस भूमि पर डाली जा रही ग्रेवल रोड, बाउंड्रीवाल और अवैध निर्माणों को जोन- 13 के राजस्व स्टाफ की निशानदेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन और मजदूरों की सहायता से दोस्त कर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details