राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर की बेटी अनन्या को मिला PM बॉक्स में बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखने का न्यौता

जयपुर की अनन्या सोलंकी को 26 जनवरी के मौके पर पीएम बॉक्स में बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखने का न्यौता मिला है. अनन्या राजस्थान की एकमात्र विद्यार्थी है, जिसे यह न्यौता मिला है.

By

Published : Jan 17, 2021, 10:22 PM IST

Prime Minister Narendra Modi,  Ananya Solanki of Jaipur
जयपुर की अनन्या सोलंकी

जयपुर. राजधानी जयपुर की अनन्या सोलंकी को 26 जनवरी के मौके पर पीएम बॉक्स में बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखने का न्यौता मिला है. वह जयपुर की नीरजा मोदी स्कूल की छात्रा है. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से अनन्या को इस साल 26 जनवरी को पीएम बॉक्स में बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखने का निमंत्रण भिजवाया गया है.

बता दें कि वह प्रदेश की एकमात्र विद्यार्थी है, जिसे यह निमंत्रण मिला है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की तरफ से देश के 50 होनहार विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली बुलाया गया है. इनमें अनन्या राजस्थान की एकमात्र विद्यार्थी बताई जा रही है.

पढ़ें-कोरोना वैक्सीन लाने में बाड़मेर की टीम ने रचा इतिहास, 24 घंटे में तय किया 1200 किलोमीटर का सफर

जानकारी के अनुसार गणतंत्र दिवस पर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की ओर से देशभर के 50 होनहार विद्यार्थियों को 26 जनवरी पर दिल्ली बुलाया गया है. जहां उन्हें पीएम बॉक्स में बैठकर गणतंत्र दिवस की परेड देखने का मौका मिलेगा. देश के उन 50 होनहार विद्यार्थियों में जयपुर की नीरजा मोदी स्कूल की छात्रा अनन्या सोलंकी भी शामिल है.

इस साल शिक्षा विभाग का यह निमंत्रण पाने वाली वह प्रदेश की एकमात्र विद्यार्थी बताई जा रही है. अनन्या की इस उपलब्धि पर नीरजा मोदी स्कूल मैनेजमेंट ने खुशी जताई है. बता दें कि अनन्या सोलंकी ने 2019-20 की बोर्ड परीक्षा में 99.7 फीसदी अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details