राजस्थान

rajasthan

मानसून सीजन में जयपुर में पर्याप्त मात्रा में स्टॉक रखने के निर्देश

By

Published : Jun 21, 2020, 7:03 PM IST

जयपुर में बाढ़ और अतिवृष्टि की संभावना को देखते हुए कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट ने तैयारी शुरू कर दी है. रविवार को उन्होंने व्यापारिक प्रतिष्ठानों और सहकारी समितियों को पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री, केरोसिन, पेट्रोल और डीजल आदि की उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

Jaipur News, Rajasthan News
जयपुर कलेक्टर ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए जारी किए आदेश

जयपुर. मानसून सीजन में बाढ़ और अतिवृष्टि की संभावना को देखते हुए कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट डॉ. जोगाराम ने आदेश जारी कर संबंधित विभागों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों और सहकारी समितियों को पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री, केरोसिन, पेट्रोल और डीजल आदि की उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. ये आदेश 15 सितंबर तक प्रभावी रहेंगे.

जयपुर कलेक्टर ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए जारी किए आदेश

आदेश के अनुसार जयपुर डेयरी आवश्यकता पड़ने पर 5 हजार लीटर दूध तत्काल उपलब्ध कराएगी. साथ ही जयपुर स्थित बेकरी और अन्य प्रतिष्ठान भी आवश्यकता पड़ने पर 5-5 हजार ब्रैड के पैकेट उपलब्ध कराएंगे. वहीं, उपभोक्ता संघ (कॉनफेड) पर फ्री सेल चीनी की 20 बोरी हर समय स्टॉक में रखने को कहा गया है. साथी ही चिन्हित मिष्ठान भंडारों को एक-एक हजार व्यक्तियों के लिए आवश्यकता पड़ने पर आलू की सब्जी और पूड़ी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा कलेक्टर जोगाराम ने जयपुर शहर के प्रत्येक पेट्रोल पंप को 1 हजार लीटर पेट्रोल और 2 हजार लीटर डीजल हर समय रिजर्व रखने के निर्देश दिए हैं. वहीं, आईओसी, बीपीसी, एचपीसी और एलपीजी कॉरपोरेशन को शहर में सभी गैस एजेंसियों पर 100-100 एलपीजी सिलेंडर हर समय रिजर्व रखने की व्यवस्था करने के लिए कहा है.

पढ़ेंःडूंगरपुर से अहमदाबाद ट्रैक पर दिवाली तक रेल दौड़ाने की तैयारी : सांसद कनकमल कटारा

आश्रितों की टंकण प्रतियोगिता 26 जून को

जिले में कार्यरत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों की नियुक्ति के बाद ली जाने वाली टंकण गति परीक्षा 26 जून को विद्याधर नगर के बियानी गर्ल्स कॉलेज में सुबह 11 बजे से आयोजित की जाएंगी.

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट पूर्व राजीव कुमार पांडे ने बताया कि, परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को परीक्षा प्रवेश पत्र पंजीकृत डाक से जारी किए जा चुके हैं. जिन परीक्षार्थियों को 22 जून तक भी परीक्षा प्रवेश पत्र प्राप्त नहीं हुए हैं वो, कलेक्ट्रेट के कमरा नंबर 149 से प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी प्राप्त कर सकते हैं. वहीं, इस दौरान कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने जारी किए निर्देशों का पूरा पालन किया जाएगा. सभी को मास्क लगाना भी अनिवार्य किया गया है. साथ ही यदि कोई अभ्यर्थी किसी बीमारी से ग्रस्त है, तो उसकी स्क्रीनिंग और मेडिकल जांच के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details