राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

देशभर में ईंधन बचत में जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड नंबर 1, पेट्रोलियम मंत्री करेंगे सम्मानित

जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड को गुरुवार को दिल्ली में ईंधन बचत करने के लिए सम्मान मिलेगा. जेसीटीएसएल को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सम्मानित करेंगे.

By

Published : Jan 16, 2020, 11:45 AM IST

jaipur transport service , Jaipur City Transport Services Limited, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जयपुर न्यूज
ईंधन बचत करने पर JCTSL को मिलेगा सम्मान

जयपुर.राजधानी की लो फ्लोर बसें ईंधन बचत में देश में नंबर 1 रही हैं. यही वजह है कि गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्री JCTSL यानि जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड को सम्मानित करेंगे. इस मौके पर जेसीटीएसएल को 3 लाख रुपए पुरस्कार के रुप में दिए जाएंगे.

ईंधन बचत करने पर JCTSL को मिलेगा सम्मान

जयपुर ट्रांसपोर्ट की लाइफलाइन कहे जाने वाले JCTSL को दिल्ली में सम्मान मिलेगा. JCTSL ईंधन बचत में देश में अग्रणी रहा है. साल 2017-18 की तुलना में साल 2018-19 में जेसीटीएसएल ने 5.61 फीसदी के एमपीएल यानि किलोमीटर प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. एसोसिएशन ऑफ स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग की ओर से देशभर में ईंधन बचत को लेकर आंकलन किया जाता है.

जेसीटीएसएल ने 1 हजार बसों की कैटेगरी में भाग लिया था और 1 साल में की गई ईंधन बचत में जेसीटीएसएल पहले स्थान पर आया है. ऐसे में गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्री जेसीटीएसएल को सम्मानित करेंगे.

यह भी पढ़ें. जयपुर: 150 से ज्यादा फ्लैट्स में रेड, हिरासत में 70 से ज्यादा संदिग्ध

इस मौके पर 3 लाख रुपए पुरस्कार के तौर पर दिए जाएंगे. भले ही यहां आए दिन खराब होती लो फ्लोर बसों को लेकर सवाल उठते आए हों. लेकिन फिलहाल 1 साल में ईंधन बचत करने पर ये सम्मान मिल रहा है. जिसका क्रेडिट जेसीटीएसएल के अधिकारियों और कर्मचारियों को दिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details