राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 22, 2020, 8:56 PM IST

ETV Bharat / city

नाबालिग गैंगरेप पीड़िता के आत्महत्या के मामले को बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान में, एसपी को लिखा पत्र

धौलपुर में नाबालिग गैंगरेप पीड़िता के आत्महत्या करने के मामले को बाल संरक्षण आयोग ने प्रसंज्ञान लिया है. अयोग अध्यक्ष ने एसपी को पत्र लिखकर मामले में अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है. इसके साथ ही घटना की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

State Child Rights Protection Commission President Sangeeta Beniwal wrote to SP
राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनिवाल ने एसपी को लिखा पत्र

जयपुर. राजस्थान के धौलपुर में 14 वर्षीय नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता द्वारा आत्महत्या के मामले को राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान में लिया है. आयोग अध्यक्ष संगीता बेनिवाल ने इसे लेकर वहां के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है जिसमें जानकारी मांगी गई है कि प्रकरण में क्या वस्तुस्थिति है. साथ ही पुलिस के द्वारा अभी तक क्या ठोस कार्रवाई की गई है.

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनिवाल ने एसपी को लिखा पत्र

आयोग अध्यक्ष ने बालिका से घिनौने कृत्य पर कहा कि जिस तरह से असामाजिक तत्व द्वारा तमंचा दिखाकर नाबालिग के साथ सामुहिक दुष्कर्म की घटना हुई है, उसका बाल आयोग कड़े शब्दों में निंदा करता है. साथ ही प्रकरण में प्रसंज्ञान लेते हुए वहां के एसपी को पत्र लिखकर पूछा है कि बालिका की मेडिकल रिपोर्ट, पुलिस कार्रवाई की सत्यापित प्रति और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने क्या कदम उठाए हैं. इसके साथ ही इन सब की रिपोर्ट भी आयोग ने तुरंत प्रभाव से मंगवाई है.

यह भी पढ़ें:अलवरः रेप वीडियो वायरल मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग को किया निरुद्ध

साथ ही वहां की बाल कल्याण समिति से भी बातचीत कर पूरे प्रकरण में प्रसंज्ञान लेते हुए मौका रिपोर्ट भेजने की बात कही गई. आयोग अध्यक्ष ने विश्वास दिलाया कि इस दुख की घड़ी में पूरा बाल आयोग उस बालिका के परिवार के साथ खड़ा है और उस बच्ची को न्याय जरूर मिलेगा. बता दें कि धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र में रविवार रात दो युवकों ने 14 साल की बच्ची से सामुहिक दुष्कर्म किया था जिसके बाद बालिका ने कमरे में फांसी लगा ली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details