राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना की जंग में समाजसेवी निभा रहे भूमिका, जयपुर सेंट्रल जेल को किया सैनिटाइज

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन सभी जगहों को सैनिटाइज कर रहा है. ऐसे में शनिवार को समाजसेवियों के सहयोग से जयपुर सेंट्रल जेल को भी सैनिटाइज किया गया.

By

Published : Apr 18, 2020, 7:34 PM IST

Jaipur Central Jail sanitation, जयपुर सेंट्रल जेल सैनिटाइज
कोरोना की जंग में समाजसेवी निभा रहे भूमिका

जयपुर. कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश भर में डर का माहौल बना हुआ है. सरकार और प्रशासन की ओर से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही सैनिटाइजर और मास्क का उपयोग करने के लिए भी लोगों से अपील की जा रही है.

कोरोना की जंग में समाजसेवी निभा रहे भूमिका

सरकार की ओर से जगह-जगह पर सैनिटाइजर किया जा रहा है. जिन इलाकों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, उन इलाकों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. साथ ही सरकारी भवनों और कार्यालयों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. कोरोना की जंग में समाजसेवी और सामाजिक संस्थाएं भी अपनी भूमिका निभा रही है.

पढ़ेंःरियल हीरो: कोरोना महामारी में एक ही परिवार के 4 लोग निभा रहे अपना फर्ज

समाजसेवियों के सहयोग से जयपुर सेंट्रल जेल को भी सैनिटाइज किया गया है. कोरोना संकट के चलते अभी तक सेंट्रल जेल को सैनिटाइज नहीं किया गया था. एक समाजसेवी ने सेंट्रल जेल को सैनिटाइज करने की जिम्मेदारी ली.

अपने स्तर पर सेनिटाइज करने के संसाधन लेकर सेंट्रल जेल पहुंचे और सेंट्रल जेल में सभी जगहों को सैनिटाइज किया. समाजसेवी देवेंद्र ने सेंट्रल जेल को सैनिटाइज करवाया. साथ ही सेंट्रल जेल के सभी ऑफिस और बेरिक्स को भी सैनिटाइज किया गया.

पढ़ेंःजोधपुर: बेलवा ग्राम पंचायत में सड़क पर बिखरे मिले नोट, ग्रामीणों में भय का माहौल

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में लॉक डाउन जारी है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए बार-बार सैनिटाइजर का उपयोग करने और मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है. साथ ही अपील की जा रही है कि सभी अपने घरों में रहे. अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकले. घरों में रहकर स्वयं और अपने परिवार की सुरक्षा करें. जिससे कोरोना वायरस की जंग को जीतने में सफलता मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details