राजस्थान

rajasthan

जयपुरः नाहरगढ़ की खाई में गिरी कार, कार सवारों की बची जान

By

Published : Dec 4, 2019, 6:48 AM IST

जयपुर में नाहरगढ़ की पहाड़ी पर ढलान में उतरते समय एक कार बेकाबू होकर खाई में गिर गई. पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम के पहुंचने से पहले ही कार सवारों को लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

नाहरगढ़ एक्सीडेंट,  Nahargarh Accident , नाहरगढ़ की पहाड़ी से गिरी कार,  Car fell from Nahargarh hill
नाहरगढ़ की खाई में गिरी कार

जयपुर.नाहरगढ़ की पहाड़ी पर एक बड़ा हादसा हो गया. नाहरगढ़ की पहाड़ी पर ढलान में उतरते समय एक कार बेकाबू होकर खाई में गिर गई. सूचना पर ब्रह्मपुरी थाना पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची.

नाहरगढ़ की खाई में गिरी कार

हादसे को देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम के पहुंचने से पहले ही कार सवारों को लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. कार में करीब 5-6 सवार थे. हादसे में किसी प्रकार की हताहत होने की सूचना नहीं है. हालांकि हादसे में सभी कार सवार लोगों को चोंटे आई है. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां पर उनका इलाज जारी है.

पढ़ेंः जयपुर में नेशनल दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन समारोह, विजेता टीम को किया गया सम्मानित

जानकारी के मुताबिक नाहरगढ़ की पहाड़ी से मंगलवार देर शाम को एक फॉर्च्यूनर कार नीचे उतर रही थी. इसी दौरान बेकाबू होकर कार करीब 60 फीट गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. बता दें कि नाहरगढ़ की पहाड़ी पर आए दिन हादसे होते रहते हैं. इस रास्ते में जगह-जगह पर खतरनाक मोड़ होने की वजह से अचानक गाड़ी कंट्रोल नहीं हो पाती जिसके चलते हादसा हो जाता है.

पढ़ेंः लोकसभा में सांसद राहुल कस्वा ने उठाया किसानों की फसल खराबी का मुद्दा

नाहरगढ़ की पहाड़ी पर गुलाबी नगरी का नजारा देखने के लिए काफी संख्या में लोग रोजाना पहुंचते हैं. वहीं, आते समय कई लोग नशा करके वाहन चलाते हैं जिसके चलते भी हादसा हो जाता है. हालांकि पुलिस की ओर से चेकिंग अभियान भी चलाया जाता है. ताकि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके. इसके साथ ही नाहरगढ़ की पहाड़ी पर चढ़ने वाले रास्ते पर जगह-जगह पर मिट्टी के कट्टे भी रखवाया गए है ताकि बड़े हादसे से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details