राजस्थान

rajasthan

एंबुलेंस हड़ताल मामला: पहले कर्मचारियों को वार्ता के लिए बुलाया, बिना वार्ता किए ही सचिवालय से बाहर निकले एसीएस

By

Published : Oct 31, 2019, 5:21 PM IST

जयपुर में एंबुलेंस कर्मचारियों को सचिवालय में चिकित्सा विभाग के एसीएस रोहित सिंह से वार्ता के लिए बुलाया गया था. लेकिन एसीएस बिना वार्ता किए ही सचिवालय से निकल गए.

जयपुर एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल, Jaipur ambulance employees strike

जयपुर.प्रदेश भर में एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल जारी है, हालांकि गुरुवार को सरकार के अधिकारियों ने एंबुलेंस कर्मचारियों को वार्ता के लिए बुलाया. लेकिन सरकार और एंबुलेंस कर्मचारियों के बीच वार्ता नहीं हो सकी.

जयपुर में एंबुलेंस कर्मचारियों की हड़ताल जारी

राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सबसे पहले एनएचएम निदेशक नरेश कुमार ठकराल ने स्वास्थ्य भवन में वार्ता के लिए एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों को बुलाया था. लेकिन इसके बाद वार्ता को सचिवालय में शिफ्ट कर दिया गया. जहां चिकित्सा विभाग के एसीएस रोहित सिंह से यह वार्ता होनी थी.

पढ़ेंः सरदार पटेल और इंदिरा गांधी के सिद्धांतों और उनके बताए गए मार्ग पर चलने का लें संकल्प: सालेह मोहम्मद

लेकिन जब एंबुलेंस कर्मचारी और यूनियन के पदाधिकारी सचिवालय पहुंचे तो अंतिम समय में एसीएस रोहित सिंह बिना वार्ता किए ही सचिवालय से निकल गए. ऐसे में राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन का कहना है कि सरकार चाहे तो अपने स्तर पर एंबुलेंस चला सकती है. लेकिन यूनियन का कोई भी कर्मचारी एंबुलेंस पर काम नहीं करेगा और जब तक सरकार उनकी मांग नहीं मानेगी. तब तक प्रदेश भर में एंबुलेंस कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details