राजस्थान

rajasthan

जय श्री राम नारा आतंकित करने वाला नारा : तुषार गांधी

By

Published : Aug 10, 2019, 2:33 PM IST

भारत छोड़ो आंदोलन और आज की चुनौती व्याख्यान में भाग लेने के लिए महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी शनिवार को जयपुर पहुंचे. तुषार गांधी ने बापू के राम और आज के राम में कोई समानता नहीं होने की बात कही. उन्होंने कहा कि आज जय श्री राम नारा आतंकित करने वाला नारा है.

जय श्री राम नारा आतंकित करने वाला नारा : तुषार गांधी

जयपुर. भारत छोड़ो आंदोलन और आज की चुनौती व्याख्यान में भाग लेने के लिए महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी शनिवार को जयपुर पहुंचे. उन्होंने कहा कि बापू के राम और आज के राम में कोई साम्य नहीं है, आज यह नारा आतंकित करने के लिए ज्यादा दोहराया जाता है.

जय श्री राम नारा आतंकित करने वाला नारा : तुषार गांधी


देश में जय श्रीराम के नारे पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. जय श्री राम का नारा फिलहाल धार्मिक केंद्रों से निकलकर सियासत के गलियारों में गूंज रहा है. इस नारे पर पश्चिम बंगाल में तो घमासान मचा हुआ ही है, वहीं जयपुर पहुंचे महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी भी इस विवाद में कूद गए हैं. तुषार गांधी ने बापू के राम और आज के राम में कोई समानता नहीं होने की बात कही. उन्होंने कहा कि जय श्री राम नारा आतंकित करने वाला नारा है.

पढ़ें - 'बापू' आज होते तो अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव रिजेक्ट कर दिया होता : तुषार गांधी
तुषार गांधी ने कहा कि बापू के जो राम थे वो मर्यादा पुरुषोत्तम राम थे लेकिन आज के राम लोगों को आतंकित करने के लिए उनकी छवि का इस्तेमाल किया जाता है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि जय श्री राम का नारा लगाने वाले लोग और रघुपति राघव राजा राम वाले लोग एक समान सोच रखते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details