राजस्थान

rajasthan

राजकीय अस्पताल में IPD सुविधा शुरू, 1.25 करोड़ की लागत से हुआ था नए वार्डों का निर्माण

By

Published : Mar 2, 2020, 1:51 PM IST

जयपुर में स्थित लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेमोरियल चिकित्सालय में अब 100 बेड की सुविधा शुरू हो गई है. साथ ही गर्भवती महिलाओं के वार्ड को प्रथम तल पर शिफ्ट कर दिया गया है.

आईपीडी सुविधा शुरू, IPD facility started
अस्पताल में आईपीडी सुविधा शुरू

जयपुर.शाहपुरा के लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेमोरियल चिकित्सालय में 100 बेड की सुविधा शुरू हो गई है. नए वार्डों के शुरू होने से यहां आने वाले मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा मिल सकेगी.

राजकीय अस्पताल में आईपीडी सुविधा शुरू

जानकारी के अनुसार चिकित्सालय में मरीजों के बढ़ते दबाव को देखते हुए आईपीडी के लिए करीब 1.25 करोड़ की लागत से नए वार्डों का निर्माण करवाया गया था. इन वार्डों के निर्माण के बाद यहां आईपीडी की व्यवस्था शुरू कर दी गई है. चिकित्सालय प्रभारी डॉ. हरीश मुदगल के मुताबिक इस चिकित्सालय को 100 बेड के अस्पताल का दर्जा प्राप्त हुआ था, लेकिन आईपीडी की व्यवस्था कम थी. पूर्व में यहां दो वार्डों में मरीजों को भर्ती किया जाता था. जिससे मौसमी बीमारियों के मौसम में जगह कम होने से मरीजों को काफी परेशानी होती थी.

पढ़ें:सिरोही: पार्षद पर हमला करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग भी शामिल

जिसको देखते हुए चिकित्सालय में नए वार्डों का निर्माण करवाया गया तथा प्रथम तल पर 50 मरीजों और द्वितीय तल पर 50 मरीजों के लिए आईपीडी की व्यवस्था शुरू की गई है. इसके अलावा पूर्व गर्भवती महिलाओं के लिए द्वितीय तल पर वार्ड बना हुआ था, जिससे गर्भवती महिलाओं को ऊपर चढ़ने और नीचे उतरने में काफी परेशानी होती थी. इसको देखते हुए अब गर्भवती महिलाओं के वार्ड को प्रथम तल पर शिफ्ट किया गया है. ताकि उन्हें परेशानी नहीं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details