राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मदर्स डेः घर-घर इंटरनेशनल वर्चुअल रन का होगा आयोजन

मां के लिए कोई एक दिन नहीं होता है, वो अलग बात है कि एक खास दिन को मां के नाम निश्चित कर दिया गया है. ऐसे में इस वर्ष मदर्स डे 10 मई को मनाया जा रहा है. वहीं इस दिन को और खास बनाने के लिए जयपुर में 20 मिनट ऑफ रनिंग कम्युनिटी इंटरनेशनल वर्चुअल रन का आयोजन किया जा रहा हैं.

By

Published : May 9, 2020, 11:18 PM IST

nternational Virtual Run will organized, इंटरनेशनल वर्चुअल रन का आयोजन
इंटरनेशनल वर्चुअल रन का होगा आयोजन

जयपुर. बच्चों के दिल में सबसे खास जगह मां के लिए होती है और क्यों नहीं होगी, वह इसके काबिल जो है. कोई दिन ऐसा नहीं जाता जिस दिन मां अपने बच्चों के बारे में ना सोचे. हर दिन वह अपने बच्चों को खुश रखने की कोशिश करती है, लेकिन अपना प्यार जता नहीं पाती.

यू तो मां के लिए बच्चों का पूरा जीवन ही समर्पित होता है, लेकिन एक दिन ऐसा भी होता है, जो पूरी तरह मां के नाम होता है, जिसे हम मदर्स डे के नाम से जानते हैं. मातृ दिवस यानी मदर्स डे यह दिन उन्हें शुक्रिया करने का है कि वो हमारे लिए कितनी खास है. बिना किसी शर्त, किसी स्वार्थ के मां अपने बच्चों को संवारती है.

पढ़ेंःप्रवेश रोकने नहीं, व्यवस्थित आवागमन के लिए की गई सीमाएं सील: CM गहलोत

ऐसे में इसी दिन को एक खास रूप से मनाने के लिए मदर्स डे पर जयपुर में 20 मिनट ऑफ रनिंग कम्युनिटी इंटरनेशनल वर्चुअल रन का आयोजन किया जाएगा. इसमें रनर्स को दौड़ अपने घर पर ही पूरी करनी है. इसके फाउंडर मुकेश मिश्रा ने बताया कि, इस रन का आयोजन उन सभी मदर्स को थैंक्यू करने के लिए किया गया है. जिनके योगदान की गणना कोई नहीं कर सकता.

मदर्स डे इंटरनेशनल वर्चुअल रन में रनर्स घर पर ही 1,3,5,10,21 और 42 किमी की दौड़ पूरी करेंगे. इसके लिए देशभर के एक हजार से ज्यादा धावकों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करवाया है. रनर्स को घर की छत, गार्डन, ड्राइंग रूम, घर की बाउंड्री, बालकनी के अंदर ही रहकर इसे पूरी करनी है.

पढ़ेंःSPECIAL: लॉकडाउन में भी जस की तस बनी रही बूंदी की आर्थिक स्थिति, पढ़ें- विस्तृत रिपोर्ट..

दौड़ को किसी भी रनिंग ऐप पर रिकॉर्ड करके सबूत के तौर पर डाटा सबमिट कर सकते हैं. वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अपनी रन एक्टिविटी को शेयर भी कर सकते हैं. यह रन सभी के दिल के बहुत करीब हैं और एक जरिया है सभी मदर्स को धन्यवाद आदर देने का. यह दिन और रन उनके लिए समर्पित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details