राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

परीक्षा के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय की नई व्यवस्था, प्रवेश द्वार पर ही होगी सघन जांच... तय समय बाद No Entry

लॉ की परीक्षा के दौरान राजस्थान कॉलेज में परीक्षार्थियों के नकल करते पकड़े जाने के बाद राजस्थान विश्वविद्यालय ने नई व्यवस्था लागू कर दी है. ऐसे में प्रवेश द्वार पर ही परीक्षार्थियों की सघन चेकिंग होगी और निर्धारित समय के बाद प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा.

By

Published : Oct 12, 2021, 5:40 PM IST

राजस्थान विश्वविद्यालय, लॉ परीक्षा, परीक्षा केंद्र, Rajasthan University, law exam, exam center
राजस्थान विश्वविद्यालय की नई व्यवस्था

जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय की लॉ परीक्षा के दौरान 23 विद्यार्थियों को नकल करते पकड़े जाने के बाद विश्वविद्यालय ने नई व्यवस्था लागू की है. अब परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश के समय ही परीक्षार्थी की सघन जांच की जाएगी. जबकि तय समय के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

राजस्थान विश्वविद्यालय की लॉ की परीक्षा के दौरान राजस्थान कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र पर सोमवार को 23 परीक्षार्थियों को नकल करते पकड़ा गया था. इन सभी परीक्षार्थियों पर केस भी बनाया गया था. इस पर परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र पर हंगामा भी किया था.

पढ़ें.सुविधा: पासपोर्ट आवेदन का ऑनलाइन सत्यापन करेगी पुलिस, 7 दिन में पूरी होगी प्रक्रिया... राज्य के सभी पुलिस थाने M-Passport App से जुड़े

इन परीक्षार्थियों का कहना था कि अभी परीक्षा के लिए उन्हें महज डेढ़ घंटे का ही समय मिल रहा है. इस पर भी चेकिंग के नाम पर उनका काफी समय निकल जाता है और वे पेपर पूरा नहीं कर पाते हैं. परीक्षार्थियों ने प्रवेश के समय ही जांच की मांग रखी थी. इस पर आज राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी परीक्षा केंद्रों को नए सिरे से निर्देश जारी किए हैं. इसके अनुसार अब तय समय के बाद किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा और प्रवेश के समय ही उसकी सघन जांच की जाएगी ताकि नकल की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details