राजस्थान

rajasthan

कोरोना संक्रमण का गहराता संकट, एक बार फिर पुलिसकर्मियों को सावधानी बरतने के निर्देश

By

Published : Apr 30, 2021, 3:34 PM IST

प्रदेश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, जिसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय से एक बार फिर तमाम रेंज आईजी और जिला एसपी को निर्देश जारी कर तमाम पुलिसकर्मियों को अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए और खुद को सुरक्षित रखते हुए ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए हैं.

jaipur news  coronavirus update  coronavirus update live  जयपुर न्यूज  कोरोना संक्रमण  जयपुर पुलिस मुख्यालय  कोरोना काल में सावधानी
पुलिसकर्मियों को सावधानी बरतने के निर्देश

जयपुर.कोरोना संक्रमण के बीच पूर्व में पुलिस मुख्यालय से कोरोना को लेकर जो दिशा-निर्देश जारी किए गए थे. उनकी सख्ती से पालना करने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच करवाने और खुद को आइसोलेट करने के लिए भी निर्देश दिए गए हैं.

पुलिसकर्मियों को सावधानी बरतने के निर्देश

एडीजी क्राइम डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया, बीच में जब कोरोना का कहर कम हुआ था तो पुलिस फोर्स भी थोड़ा रिलैक्स हो गई थी. लेकिन अब कोरोना की जो दूसरी लहर आई है. वह पहले की तुलना में काफी ज्यादा घातक है, जिसे देखते हुए एक बार फिर से सभी रेंज आईजी और जिला एसपी को पुलिस मुख्यालय से पूर्व में जारी की गई विस्तृत गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए गए हैं. चाहे मुजरिम को गिरफ्तार करना हो, परिवादियों से मिलना हो या फिर चालान पेश करना हो.

यह भी पढ़ें:धौलपुर कलेक्टर और SP ने मैरिज होम गार्डनों में छापा मारा, संचालक व हलवाइयों को लगाई फटकार

इन तमाम चीजों को लेकर जो प्रोटोकॉल जारी किए गए थे, उनकी पालना करने और खुद को सुरक्षित रखते हुए ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस कर्मियों को ज्यादा ड्यूटी करनी है और ऐसे में उन्हें सबसे पहले स्वयं सुरक्षित और स्वस्थ रहना है. पुलिसकर्मी स्वस्थ रहेगा, तभी वह कोरोना की ड्यूटी अच्छे से कर सकेगा, जिसे लेकर पुलिस मुख्यालय से निर्देश जारी किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details