राजस्थान

rajasthan

जयपुर : कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए जोन उपायुक्तों को फील्ड में उतरने के निर्देश

By

Published : May 3, 2021, 9:27 PM IST

ग्रेटर नगर निगम आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव ने सभी जोन उपायुक्तों को फील्ड में रहकर रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं. गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Jaipur Zone Deputy Commissioner Field
जोन उपायुक्तों को फील्ड में उतरने के निर्देश

जयपुर. कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े की शुरुआत की है. जिसे सफल बनाने के लिए ग्रेटर नगर निगम के अधिकारी फील्ड में उतरेंगे. सब्जी मंडी, किराना जैसे स्थान जो नियत समय के लिए अनुमत है, वहां भीड़ इकट्ठा हो इसकी जिम्मेदारी भी अधिकारियों को सौंपी गई है.

ग्रेटर निगम आयुक्त ने वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण से सचेत करने के लिए लगातार रोको टोको अभियान चलाएं. अधिकारी हर समय अपना वायरलेस सेट ऑन रखें. उन्होंने निर्देश दिए कि जिन प्रतिष्ठान संचालकों द्वारा गाइड लाइन का उल्लंघन किया जाए, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

इसके साथ ही ये सुनिश्चित किया जाए कि डेयरी, सब्जी मंडी आदि स्थानों पर आने वाले लोग मास्क पहने हुए हो और सामाजिक दूरी का पालन करें. उन्होंने सभी जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए कि ऐसे क्षेत्र जहां भीड़ होने की संभावना रहती है उन्हें चिन्हित करने और वहां नियमित रूप से कोरोना जागरूकता का संदेश प्रसारित करने वाले ऑटो भेजें.

पढ़ें- शादी में ज्यादा समय लगने पर एक लाख का जुर्माना, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

इसके साथ ही अधिकारी स्वयं ऐसे क्षेत्रों में जाकर ये सुनिश्चित करें कि भीड़ नहीं हो और जो लोग वहां आए हैं, वो कोरोना गाइडलाइन का पालन करें. आयुक्त ने निर्देश दिए कि कंटेनमेंट जोन और ऐसे घर जहां लोग संक्रमित हैं, उन्हें तत्काल सैनिटाइज करवाया जाए.

प्रतिष्ठानों को किया सीज

उधर, ग्रेटर नगर निगम के मालवीय नगर जोन में कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर दो प्रतिष्ठान सीज किए गए. जोन उपायुक्त सुरेश चौधरी के नेतृत्व में मोहित एंटरप्राइसेज और साईं इलेक्ट्रिकल्स एवं सेनेटरी हार्डवेयर की दुकानों को 11:00 बजे बाद खुली मिलने पर सीज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details