राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 1, 2021, 9:39 PM IST

ETV Bharat / city

गुरुवार से कोयला आपूर्ति सामान्य होने के आसार, केंद्रीय ऊर्जा सचिव की बैठक में दिए गए ये निर्देश...

बिजली संकट से लोगों को निजात दिलाने के लिए प्रदेश में गुरुवार से कोयला आपूर्ति बढ़ाकर 8 रेक तक प्रतिदिन सप्लाई करने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में केंद्रीय ऊर्जा सचिव ने अफसरों को निर्देश जारी किए हैं.

बिजली संकट, कोयला आपूर्ति , केंद्रीय ऊर्जा सचिव,  कोल इंडिया लिमिटेड , जयपुर समाचार, power crisis,  coal supply,  Union Energy Secretary, Coal India Limited , Jaipur News
राजस्थान में कोयला आपूर्ति बढ़ेगी

जयपुर. प्रदेश में चल रहे बिजली संकट की स्थिति में गुरुवार से कुछ सुधार होने की उम्मीद है. संभवत: गुरुवार से प्रदेश में कोयला आपूर्ति 3-4 रेक से बढ़कर 8 रेक प्रतिदिन पहुंच जाए. केंद्रीय ऊर्जा सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में इससे जुड़ा आश्वासन और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए.

बुधवार को हुई बैठक में कोल इंडिया लिमिटेड के उपक्रम नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड से कोटा थर्मल इकाई के लिए 4 से 5 कोल रैक प्रतिदिन आपूर्ति और साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड से उत्पादन निगम के कोटा व सूरतगढ़ इकाई में 3 कोल रेक प्रतिदिन आपूर्ति के आदेश दिए गए हैं.

पढ़ें:राजस्थान में बिजली संकट : गांवों के बाद अब शहरों में भी विद्युत कटौती शुरू...समाधान नहीं, लेकिन सियासत जारी

वहीं कोल इंडिया ने उत्पादन निगम को सड़क मार्ग (रेल कम रोड मोड) से प्रतिदिन लगभग 2000 मेट्रिक टन कोयले की आपूर्ति के लिए सहमति प्रदान की है. उत्पादन निगम की ओर से इसके लिए कार्यवाही शुरू कर दी गई है. उत्पादन निगम के चोपड़ा और कालीसिंध विद्युत इकाइयों के लिए पीकेसीएल की ओर से करीब 10 रेक प्रतिदिन आपूर्ति की जा रही है. बैठक में राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के सीएमडी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details