राजस्थान

rajasthan

कोटा में बच्चों की मौत के लिए कोई एक व्यक्ति नहीं, पूरी सरकार जिम्मेदार : मंत्री परसादी लाला मीणा

By

Published : Jan 7, 2020, 5:13 PM IST

कोटा में हुई बच्चों की मौत के मामले में उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के बाद मंगलवार को उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बच्चों की मौत किसी एक व्यक्ति या विभाग की जिम्मेदारी नहीं, बल्कि पूरी सरकार की जिम्मेदारी है.

Kota child death case, परसादी लाल मीणा का बयान
कोटा में बच्चों की मौत पर उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा का बयान

जयपुर.राजस्थान के कोटा में नवजात बच्चों की हुई मौत के बाद लगातार भाजपा कांग्रेस सरकार पर हमला कर रही थी. लेकिन अब इस मामले में जब से राजस्थान सरकार के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस सचिन पायलट ने बयान दिया कि इस मामले में जिम्मेदारी तय होनी चाहिए, जिसके जवाब में दूसरे कांग्रेस नेताओं के बयान भी आ रहे हैं.

कोटा में बच्चों की मौत पर उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा का बयान

वहीं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी कहा कि इसकी कुछ जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी विभाग की भी है, क्योंकि उसे रिपेयरिंग के लिए कहा गया था. इस मामले में पहले पीडब्ल्यूडी विभाग ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को उन्होंने लिख दिया था, लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं हुई. वहीं सचिन पायलट ने इस मामले में मंगलवार को दोबारा यह कहा कि अगर जिम्मेदारी तय नहीं होती है तो ऐसे में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति होने से नहीं रोका जा सकता.

पढ़ें- बेनीवाल के बीजेपी पर तीखे वार, कहा- BJP सर्दी में नहीं करेगी आंदोलन

अब बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि आखिर कोटा मामले में जिम्मेदारी किसकी है. अब इस मामले में मंगलवार को उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि कोटा में हुई नवजात शिशुओं की मौत का जिम्मेदार कोई एक व्यक्ति या एक विभाग नहीं है, बल्कि इसमें पूरी सरकार की सामूहिक जिम्मेदारी है. सरकार इस पर गंभीरता से विचार करेगी और आगे ऐसी घटना ना हो यह पूरी सरकार की जिम्मेदारी है और इसे लेकर समुचित व्यवस्था सरकार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details