राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 22, 2021, 4:26 PM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान में 19 हजार करोड़ का निवेश करेंगे उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल, सीएम गहलोत से की मुलाकात

उद्योगपति लक्ष्मी निवास मित्तल राजस्थान में 4500 मेगावाट क्षमता का सोलर पार्क लगाना चाहते हैं. सौर ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश के सिलसिले में वे रविवार को जयपुर आए और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात की.

लक्ष्मी मित्तल ने गहलोत से की मुलाकात, Rajasthan News
लक्ष्मी मित्तल ने गहलोत से की मुलाकात

जयपुर. प्रसिद्ध उद्योगपति लक्ष्मी निवास मित्तल राजस्थान में 4500 मेगावाट क्षमता का सोलर पार्क लगाना चाहते हैं. सौर ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश के सिलसिले में वे रविवार को जयपुर आए और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात की. इस दौरान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अक्षय ऊर्जा निगम के सीएमडी सुबोध कुमार गुप्ता, उद्योग विभाग के सचिव आशुतोष पेडणेकर और विशेष सचिव अमित ढाका भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंःRaksha Bandhan 2021: यहां जानिए रक्षा बंधन का शुभ मुहूर्त

मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान उद्योगपति लक्ष्मी निवास मित्तल ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी कंपनी HMEL (HPCL- मित्तल एनर्जी लिमिटेड) के जरिए राजस्थान में यह सोलर पार्क लगाया जाने की मंशा जाहिर की, जिसमे करीब 19 हजार करोड़ के निवेश की योजना है. प्रदेश सरकार ने मित्तल को आश्वस्त किया कि राजस्थान में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में निवेश की असीम संभावनाओं के बीच सरकार की नीतियां भी निवेश को बढ़ावा देने वाली हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा इस क्षेत्र में कंपनियां राजस्थान में आकर निवेश कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details