राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में हुई भारत तिब्बत सहयोग मंच की दो दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन बैठक

भारत तिब्बत सहयोग मंच की दो दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन बैठक शनिवार को जयपुर में आयोजित हुई. इस दौरान इस बैठक के अंतर्गत कैलाश मानसरोवर को चीन से मुक्त कराने के लिए एक जन जागरण अभियान चलाने के साथ ही आंदोलन की वित्त नीति भी बनाई गई. साथ ही बैठक के अंतर्गत रविवार को सीएए के समर्थन में होने वाली रैली की रूपरेखा भी तैयार की गई है.

By

Published : Jan 25, 2020, 5:15 PM IST

jaipur news, rajasthan news, भारत तिब्बत सहयोग मंच, जयपुर में राष्ट्रीय चिंतन बैठक, राष्ट्रीय चिंतन बैठक
राष्ट्रीय चिंतन बैठक

जयपुर.भारत तिब्बत सहयोग मंच की दो दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन बैठक शनिवार को जयपुर में शुरू हुई. इस बैठक के अंतर्गत तिब्बत और कैलाश मानसरोवर को चीन से मुक्त कराने के लिए जन जागरण अभियान चलाने के साथ ही जन आंदोलन रणनीति तय करने को लेकर बैठक की गई है. साथ ही इस बैठक के अंतर्गत चीनी वस्तुओं का बहिष्कार तेज करने की रूपरेखा भी बनाई गई है.

दो दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन बैठक

इस दौरान भारत तिब्बत मंच के क्षेत्रीय संयोजक सौरव सारस्वत ने कहा कि यह भारत तिब्बत सहयोग मंच की बैठक है, यह बैठक हर साल बुलाई जाती है. इस बैठक के अंतर्गत कैलाश मानसरोवर को मुक्ति दिलाने और तिब्बत में हो रहे मानवाअधिकार हनन को कैसे बंद करवाया जाए और उसे कैसे रुकवाया जाए, इस विषय पर चर्चा की जाती है.

पढ़ेंः 'मिस एंड मिसेज सेलेस्ट ब्रांड एंबेसडर 2020' का पोस्टर लॉन्च, भारतीय पहनावा 'साड़ी' रहेगी थीम

सौरव ने कहा कि, इस विषय पर देशभर से आए हुए सभी लोगों के साथ चर्चा की जा रही है और संगठनों की चर्चा भी की जाएगी. साथ ही बताया कि रविवार को राजधानी की गलियों में इंद्रेश कुमार के नेतृत्व में सीएए के समर्थन में सभी कार्यकर्ता रैली निकालेंगे. वहीं इस रैली में देश के विभिन्न जगह से आए हुए कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details