राजस्थान

rajasthan

विधानसभा सत्र: प्रश्नकाल में सरकार के मंत्रियों की अधूरी तैयारी पर बरसे नेता प्रतिपक्ष, स्पीकर को देना पड़ा दखल

By

Published : Feb 26, 2020, 2:01 PM IST

राजस्थान विधानसभा में बुधवार को प्रश्नकाल में दौरान नेता प्रतिपक्ष सरकार के मंत्रियों को कहा कि वो बिना तैयारी के सदन में चले आते हैं. दरअसल, दो मंत्री सवालों के जवाब में फंस गए. जिसके बाद स्पीकर सीपी जोशी को दखल देना पड़ा.

Rajasthan assembly, राजस्थान विधानसभा
राजस्थान विधानसभा सत्र

जयपुर.राजस्थान विधानसभा के प्रश्नकाल में सरकार के मंत्रियों आधी अधूरी तैयारी के साथ आने का सिलसिला अब भी जारी है, यही कारण है कि यह मंत्री विपक्ष के निशाने पर है और स्पीकर सीपी जोशी को भी इसमें दखल देना पड़ रहा है.

प्रश्नकाल में सरकार के मंत्रियों की अधूरी तैयारी, बरसे नेता प्रतिपक्ष

गहलोत के दो मंत्री सवाल के जवाब में फंसे

सदन में बुधवार को प्रश्नकाल में जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री अर्जुन बामणिया और मंत्री ममता भूपेश एक सवाल के जवाब में फंस गए. जिस पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने यह तक कह दिया कि बिना तैयारी के ही सदन में चले आते हैं यह मंत्री.

पढ़ें:प्रोटोकॉल को लेकर मंत्री धारीवाल की दो टूक, कहा- Protocol का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

स्पीकर सीपी जोशी ने किया दो बार हस्तक्षेप

दरअसल, विधायक जगसीराम कोली ने रेवदर में जनजाति वर्ग के छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षा से पहले ट्रेनिंग का सवाल पूछा था, मंत्री इसके लाभांवित की संख्या नहीं बता पा रहे थे, स्पीकर सीपी जोशी ने दो बार बीच में हस्तक्षेप करते हुए सवाल मंत्री को समझाया. इस बीच प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि मंत्री तैयारी के साथ नहीं आते और सदन को मजाक बना रखा है.

पढ़ें:विधानसभा में गूंजा कोटा पुलिस का अपराधियों से गठजोड़ का मुद्दा, कांग्रेस विधायक की बात को मंत्री धारीवाल ने भी स्वीकारा

मंत्री सुखराम बिश्नोई पर गलत जानकारी देने का आरोप

इसी तरह प्रदेश में सामूहिक विवाह के लिए संस्थाओं को अनुदान के जवाब में मंत्री ममता भूपेश फंस गई. विपक्ष ने कितनी संस्थाओं को अनुदान देने के बारे में सवाल पूछा था तो मंत्री ममता भूपेश ने कहा 214 में से 50 को दिया बाकी को वित्तीय संसाधन आने पर देंगे. इसी तरह तिजारा विधायक संदीप यादव ने भिवाड़ी में प्रदूषण का मामला उठाया तो मंत्री सुखराम बिश्नोई पर गलत जानकारी देने का आरोप भी लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details