राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

IT Raid in Rajasthan: 2 बड़े कारोबारी समूहों के 43 ठिकानों पर छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी की आशंका !

राजस्थान के 2 बड़े कारोबारी समूहों पर आयकर विभाग ने छापामार कार्रवाई (IT Raid in Rajasthan) को अंजाम दिया है. आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह कारोबारी समूह के 43 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की. यह कार्रवाई स्टोन का कारोबार करने वाले व्यापारियों के ठिकाने पर की गई है.

By

Published : Feb 10, 2022, 10:38 AM IST

Income Tax Department Raid
कारोबारी समूह के 43 ठिकानों पर आयकर छापा

जयपुर.प्रदेश के 2 बड़े कारोबारी समूह पर आयकर विभाग ने छापा मार (Raid On Stone Traders In Rajasthan) कार्रवाई को अंजाम दिया है. आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह कारोबारी समूह के 43 ठिकानों (Income Tax Raid In 43 Locations) पर छापामार कार्रवाई की. जयपुर, सांवरदा, टोंक, देवली, किशनगढ़ में आयकर विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर रही है. छापेमार कार्रवाई में करीब 300 आयकर कर्मी और पुलिसकर्मी शामिल है.

जानकारी के अनुसार प्रदेश में तिरुपति और बाबा ग्रुप के ठिकानों (Income Tax Department Raid On Stone Traders In Rajasthan) पर छापेमार कार्रवाई की गई है. कारोबारी समूह स्टोन कारोबार से प्रमुखता से जुड़े हैं. आयकर अन्वेषण शाखा की टीमें मौके पर जांच पड़ताल कर रही है. आयकर विभाग को काफी समय से कारोबारियों के ठिकानों पर काली कमाई का इनपुट मिल रहा था. आयकर विभाग की टीमों ने गुरुवार अलसुबह ही कारोबारियों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू कर दी.

पढ़ें : पूर्व आईपीएस के घर तीसरे दिन भी जारी रही इनकम टैक्स की छापेमारी

आयकर विभाग की अचानक हुई छापेमार कार्रवाई को देखकर कारोबारियों और उनके सहयोगियों में हड़कंप मच गया. आयकर विभाग के अधिकारी कारोबारियों से भी पूछताछ करके जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. कारोबारियों के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कारोबारियों के ठिकानों पर बड़ी मात्रा में अघोषित आय उजागर हो सकती है. आयकर विभाग की टीम कारोबारियों के बैंक खातों की भी जांच पड़ताल करेगी. ठिकानों पर दस्तावेजों को भी एकत्रित किया जा रहा है जिनकी जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details