राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 13, 2019, 10:31 AM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में दो दिवसीय अखिल भारतीय दृष्टिबाधित महिला संगीत प्रतियोगिताओं का शुभारंभ, कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध

जब दिल में कुछ कर गुजरने की चाह हो तो कोई भी परेशानी राह में रोड़ा नहीं बन सकती है. फिर चाहे वह कुदरत की मार ही क्यों ना हो. इंसान अगर कुछ करने की ठान ले तो हर परेशानी उसके रास्ते में बोनी साबित हो जाती है. कुछ ऐसा ही संदेश दिया है दृष्टिबाधित कलाकारों ने. जहां अपनी शानदार गायकी से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. जयपुर के तोतूका भवन में अखिल भारतीय दृष्टिबाधित महिला संगीत प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ.

जयपुर समाचार, लुई ब्रेल दृष्टिहीन विकास संस्थान, अखिल भारतीय दृष्टिबाधित महिला संगीत प्रतियोगिता, जयपुर तोतूका भवन, jaipur news, louis braille institute for the blind development, all india blind women music competition, jaipur totuka bhawan

जयपुर.लुई ब्रेल दृष्टिहीन विकास संस्थान की ओर से कला संस्कृति विभाग के सहयोग से दो दिवसीय अखिल भारतीय दृष्टिबाधित महिला संगीत प्रतियोगिता का जयपुर में आयोजन किया जा रहा है. संगीत प्रतियोगिता में देश भर के कई राज्यों से आईं 60 से भी ज्यादा दृष्टिहीन बालिकाओं ने अपनी शानदार सुरीली प्रस्तुतियां देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया.

संगीत प्रतियोगिता में कलाकारों ने दी प्रस्तुतियां

कार्यक्रम में झुंझुनू जिला कलेक्टर रवि जैन और इनकम टैक्स कमिश्नर रोली अग्रवाल सहित कई गणमान्य लोगों ने शिरकत की. लुई ब्रेल दृष्टिहीन विकास संस्थान के अध्यक्ष प्रकाश चंद जैन ने बताया कि सभी प्रतियोगिताओं के लिए बाल वर्ग, किशोर वर्ग और युवा वर्ग बनाए गए.

प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बालिकाओं को गायन के दो मौके दिए गए. प्रस्तुति के बाद मार्क्स के आधार पर जिन बालिकाओं का चयन होगा, उनको फाइनल राउंड में गाने का मौका मिलेगा. शनिवार रात को दृष्टिहीन बालक बालिकाओं के सुरों से सजी रंग बिरंगी सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें- जयपुर में ट्रैफिक पुलिस की शराबी वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती, 2 दिन में 265 पर कार्रवाई

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रम विभाग के शासन सचिव नवीन जैन रहे. आयोजकों के अनुसार, ऐसा नहीं है कि दृष्टिबाधित कलाकार केवल भजन गायकी ही करते हैं, बल्कि बॉलीवुड तरानों और गजलों में भी यह माहिर है. नए फिल्मी गानों पर भी उन्होंने शानदार प्रस्तुतियां दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details