राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस के नए कार्यालय का उद्घाटन, माकन बोले- महंगाई के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

By

Published : Sep 1, 2022, 3:12 PM IST

Updated : Sep 1, 2022, 8:38 PM IST

मंत्री चांदना की नाराजगी का असर दिखने लगा है. गुरुवार को जयपुर में प्रदेश कांग्रेस के नए भवन का उद्घाटन हुआ. वहीं, अजय माकन ने जयपुर ग्रामीण की बैठक भी ली. उन्होंने बताया कि इस नए कार्यालय को वॉर रूम में तब्दील किया जाएगा.

Jaipur Congress Office
आज ही उद्घाटन होगा प्रदेश कांग्रेस के नए भवन का

जयपुर. अस्पताल रोड पर बनाए गए पीसीसी के नए कार्यालय का गुरुवार को उद्घाटन हुआ, करीब 40 सालों से बनीपार्क के 613 नंबर सरकारी आवास में कांग्रेस के अग्रिम संगठनों यूथ कांग्रेस एनएसयूआई और सेवा दल का कार्यालय चल रहा था, जिसे अब अस्पताल रोड स्थित सात नंबर बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है. इस कार्यालय का उद्घाटन प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने किया. इस दौरान अजय माकन ने (Ajay Maken Jaipur Visit) कांग्रेस महंगाई हल्ला बोल रैली को लेकर बैठक भी की, जहां विभिन्न मंत्रीगण, बोर्ड आयोग व आयोग के चेयरमैन मौजूद रहे.

इस मौके पर माकन ने बताया कि इस नए कार्यालय को वॉर रूम में तब्दील किया जाएगा और आज इस वॉर रूम में एक मीटिंग भी आयोजित की गई है, जहां 4 सितंबर को महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल चलो रामलीला मैदान रैली को सफल बनाने के लिए चर्चा की गई. माकन ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दिल्ली में होने वाली इस रैली में राजस्थान से तकरीबन एक लाख से अधिक कार्यकर्ता पहुंचेंगे और महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. इस मौके पर माकन ने कहा कि अस्पताल रोड पर बनाया गया यह नया कार्यालय कांग्रेस का ऑफिस नहीं, बल्कि वार रूम है. इस वॉर रूम में हमारा डाटा सेंटर, सर्वे डिपार्टमेंट, स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट और इलेक्शन मैनेजमेंट से जुड़ा सभी काम इसी कार्यालय से होगा. क्योंकि अब आने वाला चुनाव टेक्नोलॉजी पर निर्भर रहने वाला है और उसी दिशा में यह एक कदम उठाया गया है.

माकन और डोटासरा ने क्या कहा, सुनिए

वहीं, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह पीसीसी का नया कार्यालय नहीं, बल्कि वॉर रूम है. जब तक पीसीसी का नया कार्यालय नहीं बन जाता, तब तक पुराने कार्यालय में ही सभी संगठन चलते रहेंगे. डोटासरा ने कहा कि इस वॉर रूम में (Congress War Room in Rajasthan) इलेक्शन से जुडी स्ट्रेटजी तैयार की जाएगी. जबकि कांग्रेस का नया कार्यालय कहीं अन्य बनाया जाएगा, जिसके लिए जमीन भी आवंटित हो चुकी है और जल्द ही वहां भवन तैयार किया जाएगा, जिसका उद्घाटन राहुल गांधी करेंगे. इस नए भवन में आयोजित हुई बैठक में मंत्री बीडी कल्ला, महेश जोशी, भंवर सिंह भाटी, प्रताप सिंह खाचरियावास, भजन लाल जाटव, विधायक इंद्राज गुर्जर, वेद प्रकाश सोलंकी, आमीन कागजी समेत अन्य लोग उपस्थित रहे.

पढ़ें :कांग्रेस ने बदला पता, 7 अस्पताल मार्ग पर होगा नया ठिकाना...60 लाख से PWD करवा रही रेनोवेशन

बिजली गायब : पीसीसी के इस नए कार्यालय में बैठक शुरू होने के बाद एकाएक बिजली गायब हो गई. जबकि ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी भी बैठक में मौजूद थे. बैठक शुरू होने के 15 मिनट बाद ही अस्पताल रोड पर बनाए गए. इसमें कार्यालय में बिजली गुल हो गई और तकरीबन आधे घंटे तक बिजली गायब रही.

चांदना की नाराजगी का असर : करीब 40 सालों से बनीपार्क के 613 नंबर सरकारी आवास से कांग्रेस के अग्रिम संगठनों यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई और सेवा दल का कार्यालय चल रहा था. उस कार्यालय को प्रदेश कांग्रेस ने अस्पताल रोड स्थित सात नंबर बंगले से एक्सचेंज कर लिया. इसके लिए 3 दिन पहले ही बनीपार्क स्थित पुराना कार्यालय खाली तो कर दिया, लेकिन तीनों अग्रिम संगठनों के सामने मुसीबत यह आई कि वह अपना सामान लेकर कहां जाएं ?

क्योंकि अस्पताल रोड पर स्थित सात नंबर सरकारी आवास का उद्घाटन नहीं किया गया था. ऐसे में उस बंगले में अभी किसी को स्थान नहीं दिया गया. इसी बीच खेल मंत्री अशोक चांदना ने भी इस पर (Inauguration of Congress Bhavan in Rajasthan) नाराजगी और दुख जताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हस्तक्षेप करने की बात की तो उसका नतीजा भी निकल आया. अब राजस्थान कांग्रेस को उसका नया मुख्यालय मिलता दिख रहा है.

पढे़ं :चांदना बोले, यूथ कांग्रेस का ऑफिस खाली करवाने से मन व्यथित, CM लें संज्ञान

दरअसल, अस्पताल रोड स्थित सात नंबर सरकारी आवास आज से ही ऑपरेट करने लगा है. प्रदेश प्रभारी अजय माकन इसके लिए गुरुवार को जयपुर पहुंच गए हैं और वह नए कार्यालय में जयपुर ग्रामीण के नेताओं के साथ पहली बैठक भी ले रहे हैं. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत तमाम बड़े नेता मौजूद हैं.

Last Updated : Sep 1, 2022, 8:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details