राजस्थान

rajasthan

पत्रकारों पर हमले के मामले में पूनिया ने गहलोत सरकार को घेरा, कहा- महाराष्ट्र की तर्ज पर बनाएं कानून

By

Published : Dec 24, 2020, 9:28 PM IST

पत्रकारों पर हाल में हुए हमले को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो चुकी है.

statement of Satish Poonia, Satish Poonia targeted Gehlot government
पत्रकारों पर हमले के मामले में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने सरकार को घेरा

जयपुर. प्रदेश की राजधानी जयपुर में पिछले दिनों पत्रकार अभिषेक सोनी और अब फोटो पत्रकार रहे गिरधारी पालीवाल पर हुए हमले के मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है.

पत्रकारों पर हमले के मामले में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने सरकार को घेरा

पूनिया ने प्रदेश सरकार पर संवेदनहीनता का आरोप लगाया. साथ ही महाराष्ट्र की तर्ज पर राजस्थान में भी पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लागू करने की मांग की. पूनिया ने ट्वीट करके और बयान देकर इस मामले में प्रदेश सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में गहलोत सरकार के राज में 2 वर्षों के दौरान कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई. लोकतंत्र के प्रहरी और कोरोना योद्धा पत्रकार भी अब सुरक्षित नहीं हैं. जयपुर में बदमाशों के हमले में अभिषेक सोनी की मृत्यु और गिरधारी पालीवाल का घायल होना सरकार की संवेदनहीनता की परिकाष्ठा है.

पूनिया ने कहा कि जिस प्रकार महाराष्ट्र की तत्कालीन देवेंद्र फडणवीस सरकार पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लेकर आई थी. उसी प्रकार राजस्थान सरकार भी अधिनियम लाए और उसे लागू करे.

पढ़ें-पत्रकारों से मारपीट...BSF के SI पर हमला...आखिर राजस्थान में ये हो क्या रहा है ? : शेखावत

गौरतलब है कि पिछले दिनों जयपुर में पत्रकार अभिषेक सोनी पर बदमाशों ने हमला कर दिया था, जिसके बाद उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. वहीं हाल ही में उम्रदराज फोटो पत्रकार गिरधारी पालीवाल पर पेट्रोल पंप कर्मियों ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. अब इसी मामले को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश की कानून व्यवस्था से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री का निशाना साधा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details