राजस्थान

rajasthan

राशन सामग्री संबंधित शिकायतों का तुरंत निस्तारण करने के निर्देश, निगम 1 लाख से ज्यादा लोगों तक पहुंचा रहा सहायता

By

Published : Apr 20, 2020, 8:04 PM IST

जयपुर नगर निगम ने विधानसभा वार सूखी राशन सामग्री वितरण की जिम्मेदारी संभाल रखी है. इसे लेकर निगम प्रशासक ने जोन उपायुक्तों को निर्देश दिये है कि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए और प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक सूखी राशन सामग्री पहुंचनी चाहिए.

jaipur news  ration materials  complaints related to ration materials
राशन सामग्री संबंधित शिकायतों का तुरंत निस्तारण करने के निर्देश

जयपुर.निगम प्रशासन द्वारा शहर में जरूरतमंदों को सूखा राशन उपलब्ध कराया जा रहा है. इसे लेकर सोमवार को नगर निगम मुख्यालय के ईसी हॉल में समीक्षा बैठक आयोजित हुई, जिसमें निगम आयुक्त ने निर्देश दिये कि जन शिकायत प्राप्त करने के विभिन्न माध्यमों से राशन सामग्री से सम्बन्धित जो भी शिकायतें प्राप्त हो रही हैं. उनका तत्काल प्रभाव से निस्तारण किया जाये.

राशन सामग्री संबंधित शिकायतों का तुरंत निस्तारण करने के निर्देश

आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कन्ट्रोल रूम को मजबूत रखें. यदि शिकायतें अपात्र व्यक्तियों से सम्बन्धित हों तो उनको भी युक्तियुक्त कारण बताकर निस्तारित किया जाये. आयुक्त विजयपाल सिंह ने बताया कि नगर निगम सीमा क्षेत्र में अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों को सूखी राशन सामग्री के पैकेटस् वितरित करवाये जा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंःजयपुरः रैपिड टेस्टिंग किट से की जा रही कोरोना जांच, थड़ी-ठेले वालों से लेकर दुकानदारों के लिए जा रहे सैंपल

सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि यदि राशन सामग्री के लिये पात्र कोई व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह उनकी जानकारी में आता है तो तत्काल प्रभाव से सर्वे में शामिल कर, उन्हें राशन सामग्री उपलब्ध करवाई जाये. इस समीक्षा बैठक में निगम अतिरिक्त आयुक्त अरूण गर्ग और सभी जोन उपायुक्त सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details