राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सोने ने तोड़ा रिकॉर्ड, जयपुर सर्राफा बाजार में कीमतें 37 हजार के पार

जयपुर सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के भाव लगातार आसमान छू रहे हैं. बीते दिनों की तुलना में सोने-चांदी के भाव में बढ़ोतरी हुई है. हालांकि कारोबारियों के मुताबिक बजट में बढ़ाई गई कस्टम डयूटी का असर है.

By

Published : Aug 5, 2019, 5:30 PM IST

increase price of gold, jaipur news, jaipur sarafa bazar, जयपुर सोने के भाव

जयपुर.जयपुर सर्राफा बाजार में सोने का दाम शिखर पर पहुंच चुका है. सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव 37,200 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंच गया, जिसके बाद सोना अपने उच्चतम शिखर पर पहुंचा है.

जयपुर में सोने का भाव 37 हजार के पार पहुंचा

बीते तीन दिनों से सोने के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है. सोमवार को जयपुर सर्राफा बाजार में सोना 950 रुपए तेज रहा, जिसके बाद सोने के दाम 37,200 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. सोने के दाम इस समय अपने सर्वोच्च शिखर पर है. इसके अलावा चांदी के दाम में भी बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में स्कूली बच्चों के बस्तों का बोझ होगा कम, ये काम कर रही प्रदेश सरकार

जयपुर सर्राफा बाजार में चांदी 1,150 रुपए तेज रही, जिसके बाद चांदी का भाव 42,800 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया. ऐसे में कारोबारियों का कहना है कि बजट में बढ़ाई गई कस्टम ड्यूटी का असर साफ तौर पर सोने के भाव पर देखा जा रहा है. वहीं अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसका असर भारतीय बाजार पर देखने को मिल रहा है. कारोबारियों का यह भी कहना है कि आने वाले कुछ समय में सोना 40 हजार पार पहुंच सकता है. सोने के भाव में हो रही लगातार बढ़ोतरी का फायदा निवेशकों को मिल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details