राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हवाला कारोबारी से 45 लाख लूटने के बाद पाप धोने पहुंच गए मंदिर, चढ़ाया 50 हजार रुपए

राजधानी जयपुर में कोतवाली थाना इलाके के खुटेटो का रास्ते में हवाला कारोबारी से 45 लाख रुपए लूट के मामले में एक और नया खुलासा सामने आया है. आरोपियों ने हवाला कारोबारी के कार्यालय में घुसकर हथियार दिखाकर दो कर्मचारियों को बंधक बनाकर 45 लाख रुपए लूटने की वारदात को अंजाम देने के बाद मंदिर में 50 हजार रुपए चढ़ाए थे.

By

Published : Mar 16, 2021, 8:12 PM IST

जयपुर में क्राइम  क्राइम न्यूज  मंदिर में लूट  खुटेटो का रास्ता जयपुर  बंधक बनाकर 45 लाख रुपए की लूट  Crime in Jaipur  Crime news  Loot in the temple  Khutto road to Jaipur  Hostage robbed of 45 lakh rupees  Loot in jaipur  Robbery from hawala businessman  Robbery case
लूट का मामला

जयपुर.कोतवाली थाना इलाके के खुटेटो का रास्ते में हवाला कारोबारी से 45 लाख रुपए लूट के मामले में आरोपियों ने मंदिर में रुपए चढ़ाकर श्रद्धा दिखाई, लेकिन पुलिस से नहीं बच सके. पुलिस ने मंदिर से रुपए जप्त कर लिए. आरोपी अपनी पहचान छुपाने के लिए डबल शर्ट पहन कर आया था. आगे चलकर आरोपी ने ऊपर पहनी हुई शर्ट को भी उतार कर फेंक दिया था. पुलिस ने आरोपी की शर्ट को भी अजमेर रोड के पास रेल की पटरी के पास से बरामद कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, वारदात में सफलता प्राप्त करने और पुलिस से बचने के लिए सबसे पहले 50 हजार रुपए अपने घर में बने मंदिर में ही चढ़ाए थे, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने मामले में आरोपी प्रियांशु शर्मा उर्फ बंटी, रवि, हंसा शर्मा, हनुमान सहाय बुनकर और पार्थ व्यास को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें:माचिया सफारी पार्क का रेंजर 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक 10 मार्च को खुटेटो का रास्ता स्थित केडीएम एंटरप्राइजेज कंपनी के कर्मचारी को बंधक बनाकर 45 लाख रुपए लूटने की वारदात हुई थी. आरोपी पार्थ व्यास पैदल ही हेलमेट लगाकर वारदात को अंजाम देने पहुंचा था. वारदात को अंजाम देने के बाद किशनपोल बाजार से ऑटो लेकर अजमेरी गेट होते हुए अहिंसा सर्किल पर पहुंचकर वहां से बस में बैठकर गवर्नमेंट हॉस्टल होते हुए अजमेर पुलिया पहुंच गया. जहां पर आरोपी ने अपनी शर्ट को उतारकर फेंक दिया. इसके बाद प्रियांशु और हंसा समेत अन्य साथियों के साथ घर पहुंच गया.

यह भी पढ़ें:डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए VDO और दलाल गिरफ्तार, रिश्वत में 6 लाख और एक दुकान भी मांगा

आरोपी पार्थ व्यास ने अपने हिस्से के 22.5 लाख रुपए लेकर 200 फीट से बस में बैठकर गुजरात चला गया था. उसके बाद सभी पैसे अन्य लोगों में बांट दिए गए थे. हंसा ने अपने हिस्से में से 50000 रुपये मंदिर में चढ़ा दिए थे, लेकिन पुलिस ने सभी रुपए बरामद कर लिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details