राजस्थान

rajasthan

गहलोत कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, पर्यटन इकाइयों को मिलेगी 1 साल की छूट

By

Published : Jul 21, 2020, 8:12 PM IST

राजस्थान में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. जिसके चलते पर्यटन इकाइयों को राहत देते हुए 1 साल की छूट दी गई है.

Gehlot Government Cabinet Meeting,  Jaipur News
कैबिनेट की बैठक

जयपुर. प्रदेश में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, जिनमें कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर भी रिव्यू किया गया है. कैबिनेट बैठक के बाद मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना कैसे नियंत्रित रहे और पिछले कुछ दिनों से जिस तरीके से पॉजिटिव कैसे बढ़े हैं, उस पर विस्तार से चर्चा हुई है.

साथ ही बैठक में कैसे रिकवरी का प्रतिशत बढ़े और मृत्यु दर कैसे कम हो, इसके बारे में उपाय करने के लिए विचार विमर्श हुआ है. बैठक के बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 8 जिले ऐसे हैं, जहां पर पॉजिटिव केस ज्यादा हैं. इन 8 जिलों में अधिकारियों के दल मेडिकल डिपार्टमेंट की अतिरिक्त टीमें और अधिकारी भेजे जा रहे हैं.

कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

रघु शर्मा ने कहा जिस तरीके से 12 हजार टेस्टिंग बढ़ाई गई है, उसके बाद 27 हजार टेस्ट रोजाना प्रदेश में हो रहे हैं. जब टेस्टिंग ज्यादा होगी तो पॉजिटिव केस भी बढ़ेंगे. उसको नियंत्रण करने के लिए लोगों को आइसोलेट करने के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.

पढ़ें-कांग्रेस विधायक दल की बैठक में फैसला, विधायकों की बाड़ेबंदी रहेगी जारी

पूरे भारत में जिस तरीके से पॉजिटिव केस में वृद्धि हुई है, उसकी तुलना में राजस्थान में रिकवरी की रेट ज्यादा है और मृत्यु दर कम है. प्रदेश में अभी मृत्यु दर 1.87 है जो 10 बड़े राज्यों की तुलना में सबसे कम है. राज्य में पर्यटन उद्योग को छूट देने की बात पर रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन इकाइयों को 1 साल तक राहत मिलेगी. वहीं, टिड्डी के प्रकोप से चार लाख हेक्टयर जमीन टिड्डी के प्रकोप में आई थी. इस दौरान तीन लाख हेक्टेयर जमीन को टिड्डी से बचाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details